Breaking News

खनन से बने तालाब में दो बच्चे डूबे, कोचिंग जाने के लिए निकले थे तीन दोस्त, गए थे नहाने

लखनऊ:  लखनऊ के सरोजनीनगर के रहीमाबाद में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से कराए खनन से बने तालाब में बृहस्पतिवार शाम दो नाबालिग छात्र डूब गए। सात घंटे बाद इन्हें निकाला गया, लेकिन तब तक इनकी मौत हो चुकी थी।सरोजनीनगर के विष्णुनगर निवासी पेंटर मनमोहन का बेटा दुर्गेश (15) और मुरली विहार के प्लंबर मनोज का बेटा मानस (13) नौवीं के छात्र थे। दोनों एक दोस्त के साथ दोपहर तीन बजे कोचिंग पढ़ने साइकिल से निकले। रास्ते में मानस, दुर्गेश रहीमाबाद क्षेत्र में पंचकुटी के सामने तालाब में नहाने लगे। कुछ देर में दोनों गहरे पानी में चले गए और डूब गए। यह देख पास में खड़े दोस्त ने शोर मचाया और दोनों के घर जाकर जानकारी दी।

सूचना पर पुलिस व दमकल पहुंची। गोताखोरों और एसडीआरएफ को भी बुलाया गया। ग्रामीण भी जमा हो गए। रात दस बजे के करीब दोनों को तालाब से निकाला गया। पुलिस इन्हें लोकबंधु अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। गड्ढा 20-30 फीट गहरा होने का अनुमान है। परिजनों ने बच्चों की साइकिल और स्कूली बैग तालाब किनारे पड़े देखे तो बिलखने लगे।

मानस को बचाने के लिए कूदा था दुर्गेश
तालाब में नहाते वक्त सबसे पहले मानस डूबा। उसने शोर मचाया तो दुर्गेश उसे बचाने पहुंचा, लेकिन वह भी डूब गया। सरोजनीनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ को बुलाया। टीम ने तलाश शुरू की लेकिन बारिश के चलते सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया। इस पर बच्चों के परिजनों व ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर की। कुछ देर बाद एसडीआरएफ ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन अंधेरे के चलते इसे रोकना पड़ा।

स्थानीय गोताखोर ने दोनों को निकाला
एसडीआरएफ के नाकाम रहने के बाद ग्रामीणों ने कृष्णानगर के केसरीखेड़ा से गोताखोर संजय पाल को बुलाया। वह पानी में उतरे और कुछ ही मिनटों ने दोनों किशोरों को गहरे पानी से निकाल लाए। पुलिस का दावा है कि उस वक्त दोनों की सांसें चल रही थीं। इसके बाद इन्हें लोकबंधु अस्पताल भेजा गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। मानस के परिवार में मां रंजना और बहन मानसी है। वह किंग जार्ज पब्लिक कॉलेज में पढ़ता था। दुर्गेश के परिवार में पिता और मां हैं। वह मानस के साथ पढ़ता था।

About News Desk (P)

Check Also

लड्डू प्रसादम पर बने वीडियो पर बवाल, भाजपा नेता ने की यूट्यूब चैनल पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

अमरावती:  आंध्र प्रदेश में तिरुपति के लड्डू प्रसादम को लेकर वायरल वीडियो पर बवाल मच ...