Breaking News

आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, युवाओं में दिखा उत्साह

लखनऊ। अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 20 सितंबर 2022 को आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज, कीथम आगरा में शुरू हुई। रैली में सेना भर्ती कार्यालय, आगरा के तहत 12 जिले – आगरा, मथुरा, अलीगढ़, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर, हाथरस और कासगंज शामिल हैं।

आगरा भर्ती रैली अग्निपथ योजना के अंतर्गत विभिन्न सामान्य ड्यूटी और तकनीकी ट्रेडों के लिए युवाओं से बहुत ही जबरदस्त और उत्साही प्रतिक्रिया के साथ शुरू हुई। आगरा रैली के लिए 1,75,219 युवाओं ने पंजीकरण कराया। भर्ती रैली में पहले दिन कासगंज और ललितपुर जिले के कुल 5170 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। 7129 उम्मीदवारों ने पहले दिन उपस्थित होने के लिए पंजीकरण कराया था।

भर्ती रैली को पीएन सिंह, जिला मजिस्ट्रेट प्रभाकर सिंह, एसएसपी आगरा के नेतृत्व में नागरिक प्रशासन आगरा और आगरा कैंट के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर रजनीश मोहन से भारी समर्थन मिला। नागरिक प्रशासन ने रैली में आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित की, जिसमें मोबाइल शौचालय, पीने के पानी और उम्मीदवारों को आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था शामिल है।

भीड़ नियंत्रण के लिए उपाय भी किए गए हैं। रैली स्थल पर उम्मीदवारों के चयन के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी स्क्रीनिंग प्रक्रिया चल रही है। रैली शुरू होने से पहले, उम्मीदवारों को अनुचित साधनों को अपनाने, नकली दस्तावेज प्राप्त करने, दलालों द्वारा गुमराह होने से बचने और प्रवेश पत्र के साथ छेड़छाड करने से बचने के लिए पर्याप्त रूप से आगाह किया गया था, जिसका उल्लंघन करने पर भविष्य की भागीदारी हेतु उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा। रैली शुरू होने से पहले सेना भर्ती कार्यालय, आगरा द्वारा पात्रता और अन्य मानदंडों को शामिल करते हुए अग्निपथ योजना पर एक व्यापक आउटरीच कार्यक्रम भी चलाया गया था।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ: पड़ोसी ने कार्टून दिखाने के बहाने आठ साल की बच्ची के साथ घर में किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया आरोपी को अरेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आशियाना इलाके से दिल दहला देने वाली घटना ...