Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ स्थापना दिवस का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में 15वें स्थापना दिवस का समापन समारोह का आयोजन किया गया। जैसा कि विदित है कि भाषा विश्वविद्यालय प्रत्येक वर्ष स्थापना दिवस के अवसर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है।

पॉलिटेक्निक की सम-सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित, शुभम वर्मा को प्रथम स्थान

इस वर्ष विश्वविद्यालय परिसर के अटल हॉल में स्थापना दिवस समारोह का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कुलपति प्रो नरेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ स्थापना दिवस का समापन

कार्यक्रम में शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। मुख्य अतिथि इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक प्रो विनीत कंसल ने सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाषा विश्वविद्यालय को NEP इम्प्लीमेंटेशन पर एवं मल्टी डिसिप्लिनरी व्यवस्था के विकास पर ध्यान देने को कहा। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहने की और सिर्फ़ ध्यान देना चाहिए।

Please also watch this video 

भविष्य निर्माण का यही सर्वोच्च समय है। इसके अतिरिक्त उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि हमें निरंतर सीखने की ललक को जगाए रखना चाहिए। आज जो बीज़ आप बोयेंगे वही कल आप काटेंगे। विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे परिश्रमी व्यक्ति किसी भी क्लास का बैक बेंचर होता है, सबसे ज़्यादा मेहनत भी उसके द्वारा ही की जाती है। अपने सम्बोधन में उन्होंने सभी प्रतिभागियों का मनोबल में बृहदी करते हुए उन्होंने सभी सुभकामनाएं दीं एवं उज्वल भविष्य की कामना की।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ स्थापना दिवस का समापन

वहीं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आईसीआईसीआई बैंक के स्टेट हेड ज्योतिरॉय चौधरी ने भाषा विश्वविद्यालय की सुविधाओं की तुलना कॉरपोरेट सेक्टर में मिलने वाली सुविधाओं से की। उन्होंने विश्वविद्यालय के रिसोर्सेस एवं मूलभत सुविधाओं की भी प्रशंसा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो नरेंद्र बहादुर सिंह ने सभा को संबोधित करते विजेता हुए सभी छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित की। कुलपति ने सभी विद्यार्थियों को हमेशा सीखने की सलाह दी। स्थापना दिवस के समापन समारोह के अवसर पर माननीय कुलपति द्वारा 9 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ स्थापना दिवस का समापन

सम्मानित होने वाले शिक्षकों में iqac डायरेक्टर, प्रो सौबन सयीद , डॉ दोआ नक़वी, डॉ बुशरा अलवेरा, प्रो तनवीर ख़दीजा, डॉ नीरज़ शुक्ल, डॉ रुचिता सुजय चौधरी, डॉ ज़ैबून निसा, डॉ नलिनी मिश्रा, प्रो चंदाना डे एवं प्रो एहतेशाम अहमद रहे।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ स्थापना दिवस का समापन

समापन कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डीन, स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो चन्दना डे ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रूचिता सुजय चौधरी ने किया। कार्यक्रम के समापन समारोह के अवसर पर प्रो मसूद आलम, कुलसचिव डॉ महेश कुमार, वित्त अधिकारी साजिद आज़मी, डॉ सचिन्द्र शेख़र, डॉ लक्ष्मण सिंह, डॉ काजिम रिज़वी सहित विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय दार्शनिक अनुसंधान परिषद में छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय के दर्शनशास्त्र एवं अन्य विभाग की 45 छात्राओं ने विभागाध्यक्ष मेजर ...