Breaking News

एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड में अर्विता ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हासिल की प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस की कक्षा-3 की मेधावी छात्रा अर्विता सिंह ने लैबरेन्थ इण्टरनेशनल एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड-2024 में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर विश्व पटल पर लखनऊ का नाम रोशन किया है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु अर्विता को प्रशस्ति पत्र के साथ एक टेलीस्कोप प्रदान कर सम्मानित किया गया।

एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड में अर्विता ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हासिल की प्रथम रैंक

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस छात्रा की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं शिक्षकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड का आयोजन शैक्षिक संस्था लैबरेन्थ प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया, जिसमें सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस की इस होनहार बाल वैज्ञानिक ने विश्व के कई देशों के छात्रों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा में एस्ट्रोनॉमी एवं अन्तरिक्ष विज्ञान में अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया है।

Please watch this video also 

ओलम्पियाड के आयोजकों ने सीएमएस छात्रा की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है।

सीएमएस में छात्रों की प्रतिभा निखारने के लिए पूरे वर्ष विभिन्न विषयों पर अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं, जिससे छात्रों को एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलता है।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय दार्शनिक अनुसंधान परिषद में छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय के दर्शनशास्त्र एवं अन्य विभाग की 45 छात्राओं ने विभागाध्यक्ष मेजर ...