Breaking News

अयोध्या के दीपोत्सव में 25 लाख से अधिक दीए प्रज्ज्वलित कर बनेगा विश्व रिकार्ड

• दीपोत्सव की भव्यता के लिए सरयू घाटों के 95 प्रतिशत मार्किंग का कार्य पूरा

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप अयोध्या के दीपोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देशन में शनिवार को राम की पैड़ी के घाटों का 95 प्रतिशत मार्किग कार्य सम्पन्न हुआ।

उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, दलित-पिछड़ों को साथ लाने की कोशिश, सभी प्रभारी मंत्री शामिल

अयोध्या के दीपोत्सव में 25 लाख से अधिक दीए प्रज्ज्वलित कर बनेगा विश्व रिकार्ड

विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव मोहम्मद सहील व डाॅ रंजन सिंह की देखरेख में कर्मियों ने घाटों पर दीए सजाने वाले स्थलों की नाप-जोख कर मार्किंक का कार्य कराया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने दीपोत्सव को अलौकिक एवं भव्य बनाने के लिए मार्किग को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 20 अक्टूबर तक मार्किक का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

विवि दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो संत शरण मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशानुरूप 25 लाख दीए प्रज्ज्वलित करने के लिए सरयू के घाटों पर 28 लाख दीए सजाने के लिए मार्किग का कार्य अंतिम चरण में है।

Please watch this video also 

वहीं वालटियर्स के आईकार्ड को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। एक दो दिन में संस्थानों को उपलब्ध करा दिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि रामनगरी के आठवें दीपोत्सव को लेकर वालंटियर्स में काफी उत्साह है। वालटियर्स दीपोत्सव पिछला रिकार्ड तोड़कर दीपोत्सव में एक नया इतिहास बनायेंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में हुआ प्रेशर पार्टी का आयोजन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह के संरक्षण में ...