Breaking News

सीएमएस में सम्पन्न हुई पीसैट परीक्षा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस ऑडिटोरियम एवं सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में कक्षा 8 से लेकर कक्षा 11वीं तक के छात्रों के लिए पीसैट परीक्षा (प्रारम्भिक स्कॉलिस्टिक अससेमेन्ट टेस्ट) सम्पन्न हुई, 284 छात्रों ने प्रतिभाग किया। यह परीक्षा अमेरिका के कालेज बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित की गई।

ग्राम चौपालों में 4 लाख से अधिक समस्याओं का किया गया निस्तारण

कक्षा-8 व 9 के छात्रों की परीक्षा सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुई जबकि कक्षा 10 व 11 के छात्रों की परीक्षा सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुई। सीएमएस के अपने छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा के प्रदान करने साथ ही उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयार करता है।

सीएमएस में सम्पन्न हुई पीसैट परीक्षा

पीसैट परीक्षा छात्रों को स्कूली शिक्षा के उपरान्त देश-विदेश की प्रख्यात विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा की तैयारी का एक महत्वपूर्ण चरण है। जहां एक ओर, कक्षा-8 व 9 की पीसैट परीक्षा छात्रों को कॉलेज की उच्चशिक्षा की तैयारी का प्रारंभिक मानक प्रदान करती है तो वहीं दूसरी ओर कक्षा-10 व 11 के छात्रों की पीसैट परीक्षा छात्रों को नेशनल मेरिट स्कॉलरशिप हेतु चयनित होने का मार्ग प्रशस्त करती है।

परीक्षा के उपरान्त सीएमएस आनंद नगर कैम्पस की कक्षा-10 की छात्रा अदिति भाकुनी ने अपनी अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि ‘‘यह परीक्षा मेरे लिए एक रोमांचक अनुभव साबित हुई जिससे मुझे यह समझने का मौका मिला कि मैं वास्तव में किस स्तर पर हूँ और किन क्षेत्रों पर मुझे ध्यान देने की ज़रूरत है।

Please watch this video also 

इसी प्रकार, कई अन्य छात्रों ने एक स्वर से कहा कि सैट परीक्षा की तैयारी के लिए पीसैट एक बेहतरीन अवसर है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने सभी प्रतिभागी छात्रों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सीएमएस के सैट सेन्टर ने पूरे प्रदेश व अन्य राज्यों के छात्रों के लिए अपार संभावनाओं के द्वार खोल दिये हैं और युवा पीढ़ी को विदेश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में उच्चशिक्षा प्राप्त कर अपने सपने को सच करने का सुनहरा अवसर मिल गया है।

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में हुआ प्रेशर पार्टी का आयोजन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह के संरक्षण में ...