Breaking News

इन सितारों ने छोड़ी शराब-सिगरेट की लत, किसी ने बच्चों तो किसी ने पत्नी की वजह से धूम्रपान से बनाई दूरी

बॉलीवुड सितारे अपनी हर एक कदम को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं। इन सितारों के हेयरस्टाइल से लेकर फिटनेस ट्रिक तक को लाखों-करोड़ों फैंस फॉलो करते हैं। ऐसे में वे निजी जिंदगी के किस्से भी प्रशंसकों के साथ साझा करते हैं, जिससे लोगों को प्रेरणा मिल सके। ऐसे में कई सितारों ने धूम्रपान को छोड़ने की कहानियां भी लोगों के साथ साझा की हैं।

आम्रपाली से मिलकर सारा दर्द भूलीं रानी चटर्जी, बोलीं- ‘इतना हंसाकर गई है, पगली है ये’

आज हम इस आर्टिकल में आपको उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो असल जिंदगी में शराब और सिगरेट के लती थे, लेकिन इन सितारों ने आगे चलकर यह समझा कि यह स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है, जिसके बाद इन्होंने शराब और सिगरेट हमेशा के लिए छोड़ दी।

इन सितारों ने छोड़ी शराब-सिगरेट की लत, किसी ने बच्चों तो किसी ने पत्नी की वजह से धूम्रपान से बनाई दूरी
आमिर खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का है। यह नाम फैंस के लिए बेशक हैरान करने वाला हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो, एक्टर एक समय पर खूब सिगरेट पिया करते थे। हालांकि, आगे चलकर उन्होंने अपनी इस लत से निजात पा ली। जानकारी तो यह भी है कि सिगरेट छोड़ने में आमिर के बच्चों ने उनकी काफी मदद की थी।

सैफ अली खान

नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान को भी सिगरेट पीने की लत थी। हालांकि, उन्हें इसका बुरा परिणाम भी भुगतना पड़ा था। खबरों के अनुसार, सैफ को अपनी इस आदत की वजह से हार्ट अटैक से जूझना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने धूम्रपान को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Please watch this video also

विवेक ओबेरॉय

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय भी एक समय पर चेन स्मोकर हुआ करते थे। हालांकि, उन्होंने भी आगे चलकर इसे खराब आदत समझते हुए इसका त्याग कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, विवेक ओबरॉय ने स्मोकिंग की आदत धूम्रपान विरोधी आंदोलन का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद छोड़ दी।

अजय देवगन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘सिंघम’ यानी अजय देवगन भी एक वक्त पर काफी धूम्रपान किया करते थे। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘रेड’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने अपनी इस लत पर काबू पाने की पूरी कोशिश की थी। इसी का नतीजा रहा कि अब उनकी धूम्रपान की आदत बेहद कम हो गई है।

Please watch this video also

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन 49 की उम्र में भी अपनी स्मार्टनेस और मस्कुलर बॉडी से यंग स्टार्स को टक्कर देते हैं। वहीं, एक दौर ऐसा था जब वह खूब धूम्रपान किया करते थे। हालांकि, वक्त रहते ऋतिक ने भी इसे स्वास्थ्य के लिए गलत पाया, और धीरे-धीरे इस लत से निजात पाने में सफल रहे।

About News Desk (P)

Check Also

“मैंने व्यक्तिगत रूप से देवोलीना को छठी मैय्या का किरदार निभाने के लिए उनकी अनुमति लेने के लिए मेसेज भेजा था”- स्नेहा वाघ

स्नेहा वाघ, जिन्हें आखिरी बार नीरजा एक नई पहचान में देखा गया था, सन नियो ...