Breaking News

चीन के गोइझौ प्रांत में कोयला खदान में विस्फोट, 14 लोगों की मौत, कई घायल

चीन के गुइझौ प्रांत में मंगलवार को एक कोयला खदान में हुए विस्फोट के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट मंगलवार तड़के डेढ़ बजे गुआनलोंग कोयला खदान में हुए। इस दुर्घटना के समय कोयला खदान में लगभग 23 श्रमिक काम कर रहे थे।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार सात श्रमिक घायल हो गया है जिन्हें बचा लिया गया है, जबकि दो श्रमिकों की तलाश जारी है। अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना अपराह्न करीब डेढ़ बजे हुई। बीटीटी ने कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है।

यह पहली बार नहीं है कि चीन की कोयला खदान में विस्फोट हुआ हो। इससे पहले भी की बार चीन की कई खदान में विस्फोट हो चुका है। अभी पीछले महीने चीन के शांक्शी प्रांत में एक कोयला खदान में विस्फोट हुआ था जिसमें 15 लोगों ने अपनी जानें गवा दी थी और नौ गंभीर रुप से घायल हुए थे।

शांक्शी कोयला खदान सुरक्षा प्रशासन ने बताया था कि यह घटना उस समय हुई जब 35 खनिक पिंग्याओ काउंटी क्षेत्र के कोयला खदान में काम कर रहे थे। अचानक हुए विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया था कि उस दौरान 11 खनिक खदान में निकाले जाने में कामयाब रहे थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...