Breaking News

पंजाब में सामने आया ऑनर किलिंग का मामला; भाई ने की बहन की हत्या, पिता ने भी नहीं की बचाने की कोशिश

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक भाई ने पिता के सामने अपनी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी। इस हत्या का वीडियो रिकॉर्ड करने वाले दूसरे भाई शहबाज को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। यह घटना मध्य-पूर्वी पंजाब प्रांत के तोबा तेक सिंह शहर की है।

भाई ने पिता के सामने की बहन की हत्या
मृतक की पहचान 22 वर्षीय मारिया बीबी के तौर पर की गई है, जिसकी हत्या उसके भाई मोहम्मद फैजल ने 17 मार्च को की थी। इस हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें फैजल को बिस्तर पर एक लड़की का गला घोंटेते हुए देखा गया था। इस घटना के दौरान उसके पिता वहीं पास में ही बैठे हुए थे। वीडयो में शहबाज को अपने पिता से कहते हुए सुना गया, ‘उसे छोड़ने के लिए कहो’। हत्या के दो मिनट तक फैजल ने लड़की का गला दबा कर रखा था। हत्या के बाद पिता ने फैजल को पानी पिलाया।

24 मार्च को पुलिस ने पाया कि मारिया की मौत प्राकृतिक कारणों से नहीं हुई है। जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज किया। पुलिस ने तुरंत पिता अब्दुल सत्तार और भाई फैजल को गिरफ्तार किया। शहबाज को उन्होंने शनिवार की शाम को गिरफ्तार किया। वायरल वीडियो में शहबाज की पत्नी को भी देखा गया था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस हत्या को ऑनर किलिंग बताया है।

पंजाब सीएम ने बताया हाई प्रोफाइल मामला
हालांकि, अभी तक इस हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस के अनुसार, फैजल ने अपनी बहन को कई मौकों पर एक अज्ञात व्यक्ति के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए देखा था। पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने इस मामले को हाई प्रोफाइल बताया है।

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व PM इमरान खान की मुश्किलें हो सकती हैं कम, हाईकोर्ट ने माना- साइफर मामले में नहीं है कोई सबूत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को राहत मिलने की उम्मीद है। दरअसल, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ...