Breaking News

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए बनाए चॉकलेट फेस पैक, जानें इसको बनाने का तरीका

चॉकलेट अक्सर बच्चे और बड़े सभी लोगों को खाना पसंद होता है। कई तरह की मिठाई में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कई ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा के लिए लाभकारी होते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और आपकी त्वचा को नुकसान से बचाने में मदद करती है। त्वचा के लिए आप चॉकलेट फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। चॉकलेट फेसमास्क आपकी मृत त्वचा कोशिकाओं को भी हटा सकता है। इससे आप कई तरह के फेस मास्क तैयार कर सकते हैं

डार्क चॉकलेट और शहद का फेस मास्क
शहद आपकी त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करता है। इसे डार्क चॉकलेट के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाने से आपको एक प्राकृतिक ग्लो मिलेगा।

कैसे बनाएं

एक बाउल में पिघली हुई डार्क चॉकलेट, 1 टेबल-स्पून शहद और कुछ बूंदे ताजे निचोड़े हुए नींबू के रस डालें। अच्छी तरह मिलाएं और पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक ऐसे ही रहने दें और पेस्ट को अपने चेहरे पर धीरे-धीरे सर्कुलर मोशन में मसाज करते रहें। इसे गर्म पानी से धो लें।

इस फेस पैक को बनाने के लिए 1 छोटा चम्मच बेसन, डार्क चॉकलेट और 2 चम्मच गरम दूध की जरूरत होगी।इसे बनाने के लिए एक बाउल में अपना चॉकलेट बार तोड़ें और माइक्रोवेव में पिघला लें।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...