Breaking News

दूसरे राज्यों से आने वाले कामगारों को रोकने हेतु आश्रय स्थलों पर हो पूरी व्यवस्था: अभिषेक सिंह

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने दूसरे राज्यों से आने वाले कामगारों व श्रमिकों की स्क्रीनिंग व क्वॉरेंटाइन हेतु ठहरने के दृष्टिगत बीबीएस स्मृति विद्यापीठ, केशव दर्शन गेस्ट हाउस, मनोरमा महाविद्यालय का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा वहां पर ठहरने के लिये मूलभूत आवश्यक व्यवस्थाओं जैसे पानी, शौचालय, लाइट आदि की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। उन्होंने अधिगृहित किए गए गेस्ट हाउस एवं महाविद्यालय के प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वह अपने अपने भवनों में सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करायें जिससे कि यदि भविष्य में बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को यहां पर क्वॉरेंटाइन हेतु रोका जाए तो उन्हें कोई भी परेशानी ना हो।

जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर व तहसीलदार को भी निर्देश दिए कि वे सभी अधिग्रहित किए गए आश्रय स्थलों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त कराते रहें। सभी कमरों को साफ करवा दिया जाए एवं सभी कमरों में लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पर विशेष ध्यान दिया जाये कि जो कामगार अन्य राज्यों से अपने जनपदों में आयें उनका स्वास्थ्य परीक्षण करायें बिना सीधे घर ना पहुंचने दिया जाए। इस संबंध में संबंधित सभी प्रधानों को भी समय से सूचित कर दिया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा जालौन चौराहे के पास स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर ईशा वाटिका का भी निरीक्षण किया गया। जहां उन्होंने निर्देश तहसीलदार को निर्देश दिए कि वह आज आए हुए दस लोगों की स्क्रीनिंग कराई जाए यदि उनमें कोई लक्षण ना निकले तो उन्हें राशन देकर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन हेतु उनके घर भेज दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग यहां पर रुके है उनके खाने-पीने आदि व्यवस्था में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने जनपद के पहले हॉटस्पॉट एरिया खानपुर का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में अभी तक कुल 6 हॉटस्पॉट एरिया चिन्हित किए गए हैं। इन हॉटस्पॉट एरिया में कुल 6666 मकान है जिनकी अनुमानित जनसंख्या 29025 है। इन सभी हॉटस्पॉट एरिया को सील किया गया है और सभी संदिग्ध लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है अभी तक संदिग्ध 340 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है।

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करके कोरोना को हरायें

जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करें। आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में जनपद की प्रगति अभी भी बहुत कम है। अतः सभी लोग इसको जरूर डाउनलोड करें। यह एप कोरोना की लड़ाई में एक अहम हथियार है।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...