Breaking News

लंबे ओर खूबसूरत नेल्स चाहिए वो भी घर बैठे तो इन टिप्स को जरुर अपनाए

हमारे हाथों की खूबसूरती को बढ़ानें में हमारे नेल्स का काफी रोल होता है। खासतौर पर बात जब लड़कियों कि हो तो लंबे नाखून उनकी हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। लेकिन कई बार देखा जाता है जब विटामिन्स की कमी या नाखून चबाने की आदत के कारण नाखून नहीं बढ़ पाते हैं। ऐसे नाखून हाथों की खूबसूरती को खराब करते हैं साथ ही देखने में भी काफी भद्दे लगते हैं ,तो यदि आप भी अपने नेल्स बढ़ाने के हर प्रयास कर चुकी हैं लेकिन कोई फायदा नहीं मिला तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने नेल्स लंबे कर सकती हैं।

जैतून का तेल लगाएं- यदि आपके नाखून भी कटे-फटे या छोटे हैं तो आप भी जैतून के तेल से हर रोज दस मिनट अपने नाखूनों पर मसाज करें। कुछ ही दिनों में आपके नेल्स लंबे ओर खूबसूरत हो जाएंगे।

नींबू का रस- यदि आपके नाखून भी छोटें हैं और आप इन्हें बढ़ाना चाहती हैं तो नींबू के रस में पांच मिनट अपनी पांचों अंगुलियों के नाखून डिप करके रखें । और पांच मिनट बाद जब नाखून बाहर निकालें तो उसके बाद ठंडे पानी से नाखूनों को धो लें । ऐसा करने से आपके नेल्स लंबे भी हो जाएंगे और जल्दी टूटेंगे भी नहीं।

चुकंदर – चुकंदर में काफी मात्रा में विटामिन्स होते हैं । ऐसे में यदि आप खूबसूरत और लंबे नाखून पाना चाहती हैं तो हर रोज चुकंदर का ज्यूस पीएं। या फिर सलाद या अपने भोजन में चकुंर को शामिल करें।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...