Breaking News

भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी : योगी

• दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

• कैंट विधानसभा क्षेत्र में टिफिन बैठक में सीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

वाराणसी। आज का भारत अगर मैत्री निभाना जानता है तो दुश्मन की मांद में घुसकर जवाब देना भी उसे अच्छी तरह आता है। देश की आंतरिक और बाह्य सीमाएं आज पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 2014 से पहले भारत में सरकार के प्रति अविश्वास और आक्रोश का भाव था, बड़े बड़े आंदोलन हो रहे थे मगर बीते 9 साल में भारत की तरक्की को हर कोई महसूस कर रहा है।

भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी : योगी

पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कैंट विधानसभा क्षेत्र स्थित कैलाश मठ में आयोजित टिफिन बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

टिफिन बैठकों का उद्देश्य, कार्यकर्ताओं में बढ़े विचारधारा के प्रति आत्मीय भाव

दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने टिफिन बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से बीजेपी कार्यकर्ताओं में विचारधारा और संगठन के प्रति आत्मीय भाव पैदा करने के लिए आज प्रदेश की सभी विधानसभाओं में टिफन बैठकों का आयोजन हो रहा है। काशी में टिफिन बैठक में शामिल होने पर मुझे अत्यंत हर्ष की अनुभूति हो रही है।

भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी : योगी

उन्होंने कहा कि हम सब ने 9 साल में भारत की बदलती तस्वीर को देखा है। 2014 से पहले का भारत और उसके बाद का भारत हमारे सामने है। पहले देश के अंदर बड़े बड़े आंदोलन चल रहे थे। सरकार के प्रति जनता में गुस्सा, आक्रोश और अविश्वास देखने को मिल रहा था। प्रतिदिन एक नया भ्रष्टाचार सामने आता था। आंतरिक और बाह्य सुरक्षा खतरे में थी, लेकिन पिछले 9 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। हाल ही में पीएम मोदी के 6 दिवसीय यात्रा को हम सबने देखा है। ये यात्रा भारत की बढ़ती ताकत का अहसास कराती है। अन्य देशों में भारत की कैसी प्रतिष्ठा बढ़ी है आप सबने देखा है।

नये विश्वास के साथ आगे बढ़ रहे बीजेपी शासित पूर्वोत्तर के राज्य

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है। अगले दो-तीन साल में हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। कश्मीर कभी अशांत और आतंकवाद की चपेट में था। आज वह शांति की नई राह पर बढ़ चुका है।

👉नई पार्टी की अटकलों के बीच सचिन पायलट ने किया ऐसा, देख नेताओ के उड़े होश

पूर्वोत्तर के राज्य में कभी उग्रवाद चरम पर था, आज उन राज्यों में बीजेपी की सरकार होने से वे विकास और नये विश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं। पहले 120 जिले नक्सलवाद की चपेट में थे आज मुश्किल से 3 से 4 जिले में ये गतिविधियां दिखाई देती हैं। विरासत के सम्मान के लिए तमाम कदम उठाए गये हैं। काशी विश्वनाथ धाम, अयोध्या का श्रीराम मंदिर, केदारनाथ मंदिर और महाकाल का पुनरुद्धार पीएम मोदी के नेतृत्व का परिणाम है।

काशी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनिया में वैश्विक लीडर के रूप में मान्यता मिली है। देश की संसद में पीएम मोदी काशी का प्रतिनिधित्व कर रहे हें। यही कारण है कि काशी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र है। जी 20 की सर्वाधिक बैठकें यहां हो रही हैं। काशी जगमगा रही है। काशी वैश्विक स्तर पर नये आकर्षण का केंद्र बना है। काशी इसलिए काशी है क्योंकि काशी अविनाशी है।

भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी : योगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी को पुनर्प्रतिष्ठा और पहचान दी है। यही नहीं पीएम के मार्गदर्शन में यूपी आज बीमारू राज्य से ऊपर उठ चुका है। उत्तर प्रदेश विकास, सुरक्षा और सुशासन का एक मानक बना है। यूपी आज जिस मार्ग का अनुसरण कर रहा है, वो दिन दूर नहीं जब ये भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित हो जाएगा। इस दिशा में हमें मिलकर प्रयास करना है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री दया शंकर मिश्र ”दयालू”, कैलाश मठ के महामंडलेश्वर आशुतोषानंद जी महाराज, स्वामी अनंतानंद जी महाराज। वाराणसी के महापौर अशोक तिवारी, एमएलसी अशोक धवन, पूर्व विधायक डॉ ज्योत्सना श्रीवास्तव, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य सहित संगठन के पदाधिकारी और कार्यकता मौजूद रहे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

नवीनतम सिंगल “तेरी मेरी जोड़ी” से दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार हैं सुमित पार्टा

मुंबई। हरियाणवी सनसनी सुमित पार्टा (Sumit Parta), जो अपने चार्ट-टॉपिंग हिट “मोटे पेग” के लिए ...