Breaking News

एक खबर ने जोमैटो शेयर को लगा दिए पंख, 1 साल से कर रहा है मुनाफे की ‘डिलीवरी’

जोमैटो के शेयरों (Zomato Share) को आज पंख लग गए हैं. कंपनी के शेयर आज हरे निशान में खुले और इंट्राडे में करीब 6 फीसदी की तेजी के साथ 96 रुपये पर पहुंच गए. हालांकि, बाद में जोमैटो शेयर में नरमी आई और 1.48 फीसदी की तेजी के साथ 92.35 रुपये पर बंद हुए.कल यह शेयर 91 रुपये के स्‍तर पर क्लोज हुआ था. जोमैटो के शेयर पिछले कुछ महीनों में तेजी लिए हुए है और धीरे-धीरे अपने 52-वीक हाई की ओर बढ़ रहे हैं.

अभिनय पर फोकस करेंगे सनी देओल, इस वजह से नहीं करेंगे कोई फिल्म प्रोड्यूस…

बाजार खुलते ही आज जोमैटो के शेयरों में तेजी आने के पीछे एक खबर का हाथ रहा. CNBC TV18 ने बताया कि सोमवार को ब्‍लॉक डील के जरिए जोमैटो में करीब 3.2 करोड़ शेयरों का सौदा हुआ है. 288 करोड़ रुपये की कीमत के इन शेयरों को तीन डील्‍स के जरिए बेचा गया. इन शेयरों का सौदा प्रति शेयर 90.1 रुपये के हिसाब से हुआ है. ब्लिंकिट डील के दौरान प्राप्त ये शेयर 12 महीने की लॉक-इन अवधि के हिस्से के रूप में 28 अगस्त से ट्रेडिंग के लिए अनलॉक हो गए हैं. ब्‍लॉक डील होने की खबर ने जोमैटो शेयर में हलचल बढ़ा दी.

एक खबर ने जोमैटो शेयर को लगा दिए पंख, 1 साल से कर रहा है मुनाफे की 'डिलीवरी'

धीरे-धीरे चढ़ रहे हैं शेयर

जोमैटो के शेयर पिछले काफी समय से धीरे-धीरे ऊपर की ओर जा रहे हैं. पिछले एक महीने में यह शेयर एनएसई पर करीब 6 फीसदी उछल चुका है. छह महीने में ही इस शेयर में 71.96 फीसदी तेजी आई है. इसी तरह साल 2023 में जोमैटो का शेयर अब तक निवेशकों को 52.57 फीसदी मुनाफा दे चुका है. एक साल में इस फूड एग्रीग्रेटर प्‍लेफॉर्म के शेयरों में 55.41 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. जोमैटो शेयर का 52-वीक हाई 102.85 रुपये है और 52-वीक लो 44.35 रुपये है.

पहली बार कंपनी आई प्रॉफिट में

कंपनी पहली बार मुनाफे में आई है. वित्‍त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में कंपनी को 2 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया. पिछले साल समान तिमाही में कंपनी को 186 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. कंपनी की परिचालन से आय में भी सालाना आधार पर 71 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और यह 2,416 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. वित्‍त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में परिचालन आय 1,414 करोड़ रुपये रही थी.

About News Desk (P)

Check Also

KSB Ltd ने साल की पहली तिमाही में दिखी अच्छी प्रगति और स्थिरता  

लखनऊ। पंप और वाल्व के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली केएसबी लिमिटेड (KSB Ltd) ने ...