Breaking News

समृद्ध और सफल भविष्य का निर्माण बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता, टीम वर्क से होता है: विजय कुमार

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में प्रिज्म 2024 टेक्निकल फेस्ट (Prism 2024 Technical Fest) के अंतिम दिवस पर 4 प्रतियोगिताओं (कैप्चर द फ्लैग, कोड मैश, बिल्ड द ब्रिज, सर्किट डिजाइनिंग कंपटीशन) तथा 6 क्विज का आयोजन हुआ, जिसमें 550 से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया।

समृद्ध और सफल भविष्य का निर्माण बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता, टीम वर्क से होता है: विजय कुमार

टेक्निकल फेस्ट के समापन समारोह के आरम्भ में मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी, उत्तर प्रदेश विजय कुमार एवं अविनाश कुमार मिश्रा को अभियांत्रिकी संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कांग्रेस की कुटिल चालों से हुआ देश का विभाजनः योगी आदित्यनाथ 

विजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि प्रिज्म में युवाओं को अपने हुनर और टैलेंट को प्रदर्शित करने का मौका मिला, जिसमें छात्रों ने अपनी बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता और टीमवर्क का अद्वितीय प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि आज के युग में तकनीक और तकनीकी विकास का महत्व अनेक गुना बढ़ गया है। इस तरह के इवेंट अपने ज्ञान और समर्थ्य को प्रदर्शित करने का एक अच्छा मंच है।

पीलीभीत में पीएम मोदी की चुनावी सभा में नहीं आए सांसद वरुण गांधी… और न ही किसी ने जिक्र किया

इस टेक फेस्ट के माध्यम से, आप सभी को नए रूप में सोचने और नए रूप में समस्याओं का हल निकालने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि टीमवर्क और सहयोग के बिना कोई भी लक्ष्य प्राप्त नहीं हो सकती। हमें एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करना, सीखना चाहिए, क्योंकि समृद्ध और सफल भविष्य का निर्माण टीम वर्क से होता है। नए विचारों और अविष्कारों के माध्यम से हम नए दिशाओं में अग्रसर हो सकते है और समाज के लिए उपयोगी समाधान प्रस्तुत कर सकते है।

समृद्ध और सफल भविष्य का निर्माण बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता, टीम वर्क से होता है: विजय कुमार

तत्पश्चात अभियांत्रिकी संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह ने अपने संबोधन में कहा यह एक ऐसा टैक्निकल इवेंट था जो नए विचारों को, नए अविष्कारों को और नए युग की तकनीक को साझा करने का एक माध्यम बना। इन्नोवेटिव प्रोजेक्ट्स से लेकर प्रस्तुतियों तक, प्रत्येक योगदान ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में असीम संभावनाओं को प्रकाशित किया है।

‘मेरा बेटा अनिल चुनाव हारना चाहिए’, एके एंटनी बोले- कांग्रेस ही मेरा धर्म है

समापन समारोह के मुख्य अतिथि विजय कुमार, अविनाश कुमार मिश्रा, डीन प्रोफेसर एके सिंह एवं डॉ हिमांशु पांडेय ने टेक्निकल फेस्ट के विजेताओं को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। विजेताओं में एल्गोरिथम एरेना के जूनियर कैटेगरी में सिद्धार्थ तिवारी, रित्विक मिश्रा एवं सीनियर कैटेगरी में आनंद अग्रवाल, इरफान अंसारी, बग ठग के जूनियर कैटेगरी में शिखर निगम, अवनीश यादव तथा सीनियर कैटेगरी में प्रखर सहाय श्रीवास्तव, अर्पित भाटिया, कैप्चर द फ्लैग प्रतियोगिता में अनुभव मिश्रा, आयुष रमन, रोबो रेस में आयुष चौरसिया, युसूफ अली करीम, रोबो वार में आयुष वर्मा, ईशान मिश्रा, रोबो सॉकर में ईशान मिश्रा, आयुष चौरसिया व युसूफ अली करीम, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में टीम अल्फा (वैभव पाल, आकांक्षा सिंह, आदर्श कुमार शर्मा), वरीशा अंसारी, ग्रीन बिल्डिंग ड्राइंग में वरीशा अंसारी, सौभाग्य यादव रहे। साथ ही प्रिज्म को आयोजित करने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...