Breaking News

भारतीय सेना में फैला कोरोना वायरस का खतरा, कुल इतने जवानों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच  भारतीय सेना के जवान में भी कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है. हाल ही में जवान के पिता ने ईरान की यात्रा की थी. बताया गया कि लद्दाख स्काउट के जवान में  कोरोना वायरस के लक्षण देखे जाने के बाद उसकी जांच कराई गई, जो पॉजिटिव आई. जवान को जहां अस्पताल भेज दिया गया है व आइसोलेट कर दिया गया है.

सेना के सूत्रों ने कहा कि लेह में एक 34 वर्षीय सैनिक का पॉजिटिव मुद्दा पाया गया. भारतीय सेना में यह पहला कोरोना वायरस मामला है. लेह के चुहोट गांव का रहने वाला यह सिपाही अपने पिता के संपर्क में आया, जो पहले ही संक्रमण का शिकार हो चुके थे. उनके पिता 20 फरवरी को एअर इंडिया की फ्लाइट से ईरान से तीर्थयात्रा पर लौटे थे और 29 फरवरी से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में आइसोलेशन में हैं.

जवान के सम्पर्क में आए सभी लोगों को पृथक कर दिया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है.

जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और 2 मार्च को फिर से ड्यूटी पर लौटा. सूत्रों ने बताया कि 16 मार्च को इनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. सोनम नूरबो मेमोरियल (एसएनएम) अस्पताल में सैनिक को आइसोलेट किया गया है. एसएनएम हार्ट फाउंडेशन में उनकी बहन, पत्नी और दो बच्चे भी हैं

About News Room lko

Check Also

अरुणाचल में एनएच- 313 पर भूस्खलन, दिबांग घाटी का संपर्क कटा; यातायात दुरुस्त करने की कोशिशें जारी

ईटानगर :  ईटानगर अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की वजह से दिबांग वैली में हुनली और अनिनी ...