Breaking News

अभिषेक ने बढ़ाया जिले का नाम, यूपी स्टेट ओपन एथलेटिक चैंपियनशिप में हासिल किया गोल्ड मेडल

दिबियापुर/औरैया। कौशांबी में आयोजित हुई यू पी स्टेट ओपन एथलेटिक चैंपियनशिप प्रतियोगिता में जिले के अभिषेक सिंह ने प्रतिभाग कर शॉट पुट में स्वर्ण पदक प्राप्त कर औरैया जनपद सहित प्रदेश का मान बढ़ाया है। कस्बा रामगढ़ के पास पैतृक गांव सराय पुख्ता में पहुँचते ही अभिषेक सिंह का ग्रामीणों ने माल्यर्पण कर भव्य स्वागत किया। अभिषेक के आवास पर पूरे दिन बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

बताते चलें कि मूल रूप से सराय पुख्ता निवासी उदय भान सिंह जादौन उर्फ छून्ना भैया पूर्व प्रधान के पुत्र अभिषेक की इस कामयाबी के बाद ऐशियाई खेलों के लिए रास्ता खुल गया है । यह प्रतिभाग एशिया खेलों का मार्ग प्रशस्त करता है। जिसमें अभिषेक ने शानदार प्रदर्शन कर एशिया खेलों में प्रतिभाग के लिए प्रथम पड़ाव पार कर लिया।


अभिषेक ने खेलो इंडिया, स्कूल गेम्स आदि में राष्ट्रीय स्तर पर अपना नया कीर्तिमान स्थापित कर चार बार गोल्ड जीत चुके हैं यह उत्तर प्रदेश का पहला परिवार है जहां लगातार चार दशकों से ऊपर खेलों में राज्य और राष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर गांव क्षेत्र का नाम रोशन किया है अभिषेक के पिता उदय भान सिंह, छुन्ना भैया ने परिवार में खेलों से शुभारंभ किया जो की पैरामिलिट्री फोर्स में नेशनल स्तर पर ट्रिपल जंप में प्रतिभाग कर चुके हैं इसके बाद अभिषेक के चाचा शिव प्रताप सिंह ने वर्ष 1989 से अभी तक राष्ट्रीय खेलों में अपने ग्रुप में प्रतिभाग कर स्वर्ण पदक जीत कर क्षेत्र को सम्मानित किया है। आशुवेंद्र प्रताप सिंह पुत्र शिव प्रताप सिंह का खेलों में शुभारंभ हो चुका है जूनियर वर्ग में राज्य स्तर पर प्रतिभाग कर रहा है वर्तमान में इस परिवार के तीन खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग कर रहे हैं। जो कि उत्तर प्रदेश का नया कीर्तिमान है। इस गौरवशाली परिवार का श्रेय उदय भान सिंह को क्षेत्र की सम्मानित जनता देती है।

अभिषेक का सम्मान सुखनंदन प्रजापति, राजपाल सिंह, अरविंद तिवारी, कृपाशंकर ,राजेंद्र जादौन, गजेंद्र सिंह, अखिलेश शाक्य, हरभान सिंह, अजीत सिंह, डॉ शरद राणा, हीरा शर्मा, मोहित राजावत, सुरेंद्र सिंह परिहार, अजमत अली, पम्मी सक्सेना, राजीव आर्य, शिवकेश दिवाकर, सरनाम सिंह, प्रबल शाक्य, जयचंद शाक्य, अवधेश शाक्य सहित तमाम लोगों ने किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...