Breaking News

सेंट्रल अकादमी में शुरू हुई आत्मरक्षा की पाठशाला

लखनऊ। सेंट्रल अकैडमी एल्डिको ग्रीन्स गोमती नगर शाखा के परिसर में 02 नवंबर से आत्मरक्षा की पाठशाला का शुभारंभ हुआ। यहां बच्चों को कराटे सिखाया जा रहा है। विद्यालय के छात्रों सहित आसपास के निवासियों ने भी इसमें उत्साह पूर्वक भाग लिया। विद्यालय में कराटे क्लासेस का शुभारंभ करने का मुख्य उद्देश्य सभी छात्रों का आधार मजबूत करना है।

कराटे सिखाने वाले कोच धीरज ने कहा कि जब मजबूत होगा आधार, तो बच्चे रहेंगे स्वस्थ, सुरक्षित और खुशहाल। उन्होंने कहा कि कराटे या मार्शल आर्ट आत्मरक्षा की एक सशक्त कला है, जिसका उद्देश्य सुरक्षित जीवनशैली अपनाने के लिए जागरूक करना है। बच्चों को उत्तम शिक्षा के साथ-साथ उनकी सुरक्षा के लिए भी कराटे क्लासेस का शुभारंभ कराया गया जिससे बच्चे उत्तम शिक्षा के साथ आत्मरक्षा के गुणों को भी आत्मसात करें व एक स्वस्थ समाज का निर्माण करें।

अनुभवी प्रशिक्षक की देखरेख में छात्रों ने कराटे के अनेक मूव्स को उत्साहपूर्वक सीखा । विद्यालय की प्रधानाचार्या मितुषी नेगी ने छात्रों को मार्शल आर्ट व कराटे की वर्तमान समय में उपयोगिता के महत्व के संबंध में विशेष जानकारी प्रदान की।

About Samar Saleel

Check Also

विधिक सहायता केंद्र व जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित, अनुच्छेद 14 से 32 के मौलिक अधिकारों की दी जानकारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय, विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक ...