Breaking News

रालोद: गन्ना किसानों के बकाया बिल का भुगतान करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि आज बकाया गन्ना मूल्य का मय ब्याज भुगतान तथा गन्ने का लाभकारी मूल्य घोषित कराने की मांग को लेकर आज उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जिला गन्ना अधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया। वहीं राजधानी लखनऊ में भी महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी के नेतृत्व में अभिनव मिश्रा, रवि अवस्थी, हरपाल यादव, शफीक सिददीकी, संगीता जायसवाल तथा मुख्य रूप से रजनीकांत मिश्रा, योगराज सिंह पूर्व मंत्री रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, अभिजीत श्रीवास्तव, आदि पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से रालोद नेताओं ने बताया कि प्रदेश में किसानों की आर्थिक स्थिति दिन प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है। आज इतनी भीषण ठंड में भी किसान के पास गर्म कपड़े, दवाइयां और बच्चो की फीस जमा करने तक का पैसा भी नही है क्योकि अभी तक किसानों का मिलो पर भारी धनराशि बकाया है। सरकार भी किसानों का मय ब्याज बकाया भुगतान कराने के लिए प्रयास नही कर रही है। जिस कारण किसान आत्महत्या करने के लिए बाध्य हो रहा है। इसी प्रकार सरकार द्वारा पिछले चार साल से गन्ने के रेट में वृद्धि नही की गयीं है जबकि मंहगाई दर 12.5 प्रतिषत के हिसाब से प्रति वर्ष बढ़ रही है। खेती की लागत भी काफी बढ़ गयी है।

उन्होंने ज्ञापन में अनुरोध किया कि किसान को भुखमरी से बचाने के लिए आप सरकार को अविलंब गन्ने का बकाया मय ब्याज भुगतान कराने व गन्ने के लाभकारी मूल्य की शीघ्र घोषणा की जाय। लखनऊ महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि समय रहते किसानों की उक्त माँगो को पूरा नही किया गया तो राष्ट्रीय लोकदल किसान हित में आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...