Breaking News

मतदाताओं को घरों से बुलाकर ला रहे ‘बुलावा टोली’ के बच्चे, एडीजी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

औरैया। बिधूना क्षेत्र में शत-प्रतिशत मतदान के लिए छोटे बच्चों ने अपनी ‘बुलावा टोली’ बनाई है। इस ‘बुलावा टोली’ के बच्चे गांवों में घर घर जाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए न केवल प्रेरित कर रहे हैं बल्कि, घरों से निकालकर उन्हें मतदान केंद्रों तक ले जाने का काम भी कर रहे है। क्षेत्र के गांव मलिकपुर, बंथरा, ऐली, रूरूकलां आदि में बुलावा टोली के बच्चे अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए बहुत सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं।

मलिकपुर और बंथरा में बच्चों की ‘बुलावा टोली’ के सक्रिय

मलिकपुर के बूथ पर आर्यन, सोनम, स्वाती, खुशी, रिमझिम और गौरव की टीम सक्रिय है, तो बंथरा में रितिक, योगेन्द्र, शिवा, शौर्य सिंह, तन्मय और राघव की टीम भी पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। बच्चों की ये टीमें घर बैठे मतदाताओं को घरों से निकालकर, मतदान करने के लिए उन्हें बूथ तक ले जाने का काम कर रही हैं।

 

मतदान के लिए दिव्यांगों में भी दिख रहा है जोश

यही नहीं, क्षेत्र में मतदान के प्रति दिव्यांगों में भी खासा उत्साह देखने को मिला है, जो अपने परिजनों के साथ ट्राई साइकिल व्हीलचेयर से आ रहे हैं। मतदान करने से पूर्व दिव्यांग आकाश गुप्ता ने जहाँ व्हीलचेयर से आकर राजकीय कन्या विद्यालय में मतदान किया, वहीं, सुमेर कुमार ने ट्राई साइकिल से आकर एली बूथ पर मतदान किया है।

गड़बड़ी को रोकने के लिए मतदान केंद्रों पर पुलिस है मुस्तैद

वहीं, मतदान प्रक्रिया के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न होने पाए इसके लिए पुलिस और प्रशासन भी खासा सक्रिय है। अपर पलिलस महा निदेशक भानु भास्कर ने आज क्षेत्र में पहुंचकर बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान, उन्होंने पुलिस फोर्स को निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर बूथों के आसपास भीड़ नहीं लगनी चाहिए। साथ ही अराजक तत्वों पर पूरी निगाह रखें और उनसे सख्ती से निपटें। उन्होंने कहा कि हाल में शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराना ही हमारा उद्देश्य है।

रिपोर्ट- अनुपमा सेंगर

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...