Breaking News

लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा को प्रशासन ने रोका; हिंदू महासभा करेगी लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यज्ञ

पिछले वर्ष नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में महापौर संयुक्ता भाटिया ने लक्ष्मण की प्रतिमा के लिए बजट एक करोड़ रुपये खर्च का प्रस्ताव पास किया था। हालांकि, उस समय यह स्पष्ट किया गया था कि…..

लखनऊ। जिला प्रशासन ने अखिल भारत हिन्दू महासभा की कल 22 मई को निकलने वाली लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा पर रोक लगा दी है। प्रशासन के इस निर्णय का पालन करते हुये तत्काल प्रभाव से हिन्दू महासभा ने यात्रा निकालने के बजाय, कल दोपहर में पार्टी के प्रदेश कार्यालय, कुर्सी रोड पर लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यज्ञ का निर्णय लिया है।

लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा को प्रशासन ने रोका; महासभा करेगी लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यज्ञ

अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने आरोप लगाते हुये कहा है कि जिला प्रशासन ने भले ही दबाव में आकर शान्तिपूर्ण ढंग से निकलने वाली यात्रा पर रोक लगा दी है, लेकिन हिन्दू महासभा लक्ष्मण टीला की मुक्ति के लिये अडिग है और कल अपराह्न 3:00 बजे प्रदेश कार्यालय कुर्सी रोड इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के समक्ष संकल्प यज्ञ का आयोजन कर लक्ष्मण टीला की मुक्ति का संकल्प लिया जायेगा।

ऋषि त्रिवेदी ने साफ तौर पर कहा कि लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा की घोषणा के बाद टीले वाली मस्जिद के मौलाना फजल उर मन्नानी ने जिला प्रशासन को खुली चुनौती दी थी कि प्रशासन यात्रा को रोके नहीं तो हम अपनी कौम के साथ मिलकर उसे रोकेंगे। इस चुनौती के बाद, प्रशासन ने दबाव में आकर यात्रा को रोकने का काम जरूर किया है, लेकिन हिन्दू महासभा नई रणनीति के साथ लक्ष्मण टीला की मुक्ति के लिये मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में न्यायालय का रास्ता भी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि चार वर्ष पूर्व इस मामले को लेकर विवाद तब उठा था, जब नगर निगम ने टीले के सामने लक्ष्मण की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव किया था। जिसे मुस्लिम उलेमाओं के विरोध के चलते ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। पिछले वर्ष नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में महापौर संयुक्ता भाटिया ने लक्ष्मण की प्रतिमा के लिए बजट एक करोड़ रुपये खर्च का प्रस्ताव पास किया था। हालांकि, उस समय यह स्पष्ट किया गया था कि प्रतिमा पुराने लखनऊ के उस लक्ष्मण टीला स्थान पर नहीं लगाई जाएगी, जहां इसे लेकर पूर्व में विवाद उठा चुका है।

About reporter

Check Also

देश के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव- पवन खेड़ा

• बोला – जनता भाजपा और प्रधानमंत्री के झूठ से ऊब चुकी है,2024 में इंडिया ...