Breaking News

अफगानिस्तान: राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर जोरदार विस्फोट, 15 लोग घायल

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे मतदान के दौरान शनिवार को राजधानी काबुल स्थित एक मतदान केंद्र पर जोरदार विस्फोट हुआ। यह विस्फोट काबुल के बग्राम जिले के शमशाद स्ट्रीट में हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस विस्फोट में 15 लोग घायल हो गए है। अभी तक मरने वालों की संख्या सामने नहीं आई है।

इससे पहले चुनाव आयोग के प्रवक्ता जबी सदात के अनुसार देशभर में मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर लोग अभी से वोट डालने के लिए आ रहे हैं। अफगानिस्तान में करीब 96 लाख पंजीकृत मतदाता हैं। इनमें से कई लोगों ने 18 साल तक चले युद्ध के बाद किसी भी सरकार के यहां हालात बेहतर कर पाने की उम्मीद खो दी है। यहां आतंकवादी संगठन ने चुनावी रैलियों और चुनावी दफ्तरों को निशाना बनाया है।

इसे देखते हुए अफगान अधिकारियों ने सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की हैं। गृह मंत्री मसूद अंदराबी ने शुक्रवार को चुनाव में सुरक्षा तैयारियों पर बल देते हुए बताया था कि इसकी रूपरेखा तैयार करने में उन्हें आठ महीने का वक्त लगा। बता दें, यहां तालिबानी आतंकवादी की धमकी के बीच शनिवार को अफगानिस्तान में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान हो रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...