Breaking News

IND vs AUS: पिंक बॉल टेस्ट में 15 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में एक दूसरे का सामना करेंगी दोनों टीम

भारत महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम डे नाइट टेस्ट मैच में आमने-सामने हैं. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कैरारा में यह मुकाबला खेला जा रहा है और पिंक बॉल टेस्ट का पहला दिन है.

टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और बॉलिंग चुनी थी. भारत ने इससे पहले कभी पिंक बॉल टेस्ट मैच नहीं खेला है. वहीं दोनों टीमें 15 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में एक दूसरे का सामना करेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक नौ टेस्ट मैच खेले गए हैं.

डे नाइट टेस्ट के लिए भारत ने दो नए चेहरे उतारे हैं. इसके तहत बल्लेबाज यस्तिका भाटिया और तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने टेस्ट डेब्यू किया है. ऑस्ट्रेलिया ने चार नए चेहरों को मौका दिया है.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मेघना सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया आज अपना डेब्यू करने वाली हैं.

मैच का पहला चौका स्मृति मांधना के बल्ले से निकला. उन्होंने डार्सी ब्राउन की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजा. स्मृति मांधना के साथ शेफाली वर्मा भारत के लिए ओपनिंग कर रही है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिस पैरी ने बॉलिंग की शुरुआत की.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...