Breaking News

उत्तर रेलवे: लखनऊ मंडल में आयोजित की गई उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की 210वीं दो दिवसीय बैठक

• प्रशासनिक कार्यों एवं कर्मचारी हित के मुद्दों पर हुई वार्ता

लखनऊ। उत्तर रेलवे के मंडलीय कार्यालय में स्थित सभागार में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की दो दिवसीय 210 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन आज किया गया। इस बैठक का शुभारम्भ मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा द्वारा किया गया।

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन

उल्लेखनीय है कि इस वार्ता तंत्र का आयोजन नियमित तौर पर किया जाता है, जिसका उद्देश्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उचित समय पर इनका निस्तारण करना है।

👉उत्तर रेलवे ने अब तक का सर्वाधिक 10 हजार करोड़ रुपये की यात्री आय अर्जित किया

यूनियन तथा प्रशासन के उचित तालमेल द्वारा प्रशासनिक कार्यकलापों को सुगमतापूर्वक एवं सरलता के साथ निर्धारित समय पर संपन्न करने के साथ ही कर्मचारी हितों एवं कल्याण की दिशा में भी यह वार्ता तंत्र अपनी महत्वपूर्ण एवं सशक्त भूमिका का निर्वहन करती है।

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन

आज आयोजित होने वाली इस बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों एवं भविष्य में क्रियान्वित की जानेवाली विभिन्न योजनाओं एवं कार्यप्रणाली से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया, साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के हितों की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों एवं उठाये गए कदमों से भी यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया।

👉महाप्रबंधक रेलवे आशुतोष गंगल ने किया पहले गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल का शिलान्यास

इस बैठक में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के कर्मचारी हित एवं कल्याण कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की अपेक्षा की तथा आज की इस वार्ता में गेटमैनों के लिए शौचालय एवं पानी की सुविधा, नियोजित तरीके से कर्मचारियों के आवासों का जीर्णोद्धार एवं शुद्ध पेयजल की सुविधा, उम्मीद कार्ड की वैधता की अवधि को विस्तार करने के किये कैम्प लगाये जाये जिससे कर्मचारियों को इलाज़ मिलने में कोई असुविधा ना हो, संरक्षा एवं अन्य कोटियों के सम्बंधित विभागों में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरे जाने के सम्बन्ध में इत्यादि प्रमुख बिन्दुओ पर चर्चा हुई।

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन

इस अवसर पर उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के मण्डल अध्यक्ष आर.पी.राव, मण्डल मंत्री अवधेश कुमार दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधकों सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष तथा उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...