Breaking News

आखिर केंद्र को क्यों बढानी पड़ी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा की सुरक्षा, अब Z+ सुरक्षा घेरे में रहेंगे CM

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के सुरक्षा कवर में बढ़ोतरी की गई है.  केंद्र सरकार ने उन्हें अब सीआरपीएफ की जे+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।  सीएम सरमा को अभी तक उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में ‘जेड कैटेगरी’ की सुरक्षा मिल रही थी.

हालांकि अब सरकार ने उन्हें पूरे भारत में सीआरपीएफ की जेड-प्लस कैटेगरी का सुरक्षा कवर प्रदान करने का ऐलान किया है.अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा समीक्षा के बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया था। इसके बाद सीआरपीएफ को अखिल भारतीय आधार पर अपनी सुरक्षा को जेड-प्लस की शीर्ष श्रेणी में अपग्रेड करने का निर्देश दिया गया।

53 वर्षीय सीएम सरमा उत्तर पूर्वी राज्यों में अपने दौर के लिए अब तक CRPF VIP सुरक्षा यूनिट द्वारा प्रदान की गई जेड कैटेगरी की सुरक्षा का लाभ उठा रहे थे. सरमा की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की ओर से सिफारिश की गई थी।

इसके बाद गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसी के बीच आपसी परामर्श के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया और इसके बारे में सीआरपीएफ को सूचित किया गया। इससे पहले साल 2013 में उन्हें सीआरपीएफ कमांडोज की जेड कैटेगरी सुरक्षा दी गई थी। खबरें थी कि केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से खतरे की जानकारी के बाद सरकार ने सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला किया था।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...