Breaking News

आखिर क्यों रूस-यूक्रेन युद्ध में जबरन घुसने की कोशिश कर रहा अमेरिका बाइडन बोले-“जेलेंस्की हमारी सुनना नहीं…”

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर अमेरिका समेत पश्चिमी देशों ने व्लादिमीर पुतिन खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। रूस के खिलाफ इन देशों अब तक कई सारे प्रतिबंध लगा चुके हैं।अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने तबाही का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा कभी नहीं हुआ।

बाइडन ने यह भी कहा कि जब मैंने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की को जंग के खतरे से आगाह किया तो उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था। वह हमारी सुनना ही नहीं चाहते थे।रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रूस के पास न केवल भारत और चीन बल्कि लातिन अमेरिकी व अफ्रीकी देशों के साथ साझेदारी कायम करने का अवसर है।

राष्ट्रपति जेलेंस्की के सलाहकार मिखाइल पोडोलियेक के अनुसार रूसी हमले में रोज हमारे 100-200 सैनिक मारे जा रहे हैं। जब तक पश्चिमी देश हमें अत्याधुनिक हथियार नहीं देंगे रूस को माकूल जवाब नहीं दे सकेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि रूस जैसे देश को घेरना असंभव है। विश्व के ताकतवर देशों में से एक रूस के राष्ट्रपति ने मॉस्को में देश के युवा उद्यमियों के साथ हुई बैठक के दौरान यह बात कही, और बात-बात में ही अमेरिका पर उन्होंनें तंज कस दिया।

About News Room lko

Check Also

South Africa के एक नाइट क्लब में हुई 17 लोगों की मौत, मामले की छानबीन में लगी पुलिस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण अफ्रीका से रविवार को बड़ी घटना सामने ...