Breaking News

अमूल के बाद अब इस कंपनी ने दूध के दाम में किया इजाफा, 63 रुपये प्रति लीटर हुआ नया रेट

दिल्ली में बीते दिनों अमूल  और मदर डेयरी  के दूध  की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी. अब दिल्ली  के बाद यूपी में दूध की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. यूपी में पराग दूध  की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.पराग के महाप्रबंधक डॉ. मोहन स्वरूप ने बताया कि उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण पराग गोल्ड के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है।

यहां मंगलवार से पराग दूध के दाम दो रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं.अन्य ब्रांड के दूध की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। उन्होंने बताया कि शुद्ध देसी घी से निर्मित मिठाइयों के दाम में ₹100 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है।उत्तर प्रदेश में दिपावली से पहले लोगों को महंगाई का झटका लगा है. अब राज्य में मंगलवार से पराग दूध की कीमत में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है.

पराग की मिठाइयां ₹400 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही थी, अब ₹500 रुपये प्रति किलो बिकेंगी। पराग रसगुल्ला के दामों में कोई वृद्धि नहीं की गई है। पराग की मिठाइयों में पेड़ा, बेसन लड्डू, कलाकंद, गुलाब जामुन, पतीसा, बूंदी लड्डू व मिक्स मिठाई की मांग ज्यादा है।इस बढ़ोतरी के बाद फुल क्रीम वाले एक लीटर पराग दूधन की कीमत 61 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी.

About News Room lko

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...