Breaking News

छोटी दिवाली पर अयोध्या का दौरा करेंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन और पूजा अर्चना के साथ ये होगा पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल दिवाली से ठीक पहले देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दौरा करेंगे. दिवाली के ठीक एक दिन पहले 23 अक्टूबर यानी छोटी दिवाली पर पीएम मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे इसके मुताबिक पीएम 23 अक्टूबर को शाम 4:55 बजे भगवान रामलला विराजमान का दर्शन और पूजन करेंगे। शाम 5:05 बजे पीएम रामजन्भूमि तीर्थक्षेत्र साइट का दौरा करेंगे।

पीएम मोदी अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे और पूजा-अर्चना करेंगे. इसके अलावा पीएम पूजा अर्चना के राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र का दौरा करेंगे. साथ ही राम मंदिर निर्माण का जायजा लेंगे.शाम 5:40 बजे भगवान राम का राज्याभिषेक करेंगे। शाम 6:25 बजे पवित्र सरयू नदी के घाट पर आरती करेंगे।

इसके बाद शाम 6:40 बजे दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 7:25 बजे पीएम ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी का नजारा भी देखेंगे। पीएम मोदी शाम को दिवाली की पूर्व संध्या पर सरयू नदी के किनारे दीपोत्सव समारोह मे भाग लेंगे. इतना ही नहीं, पीएम मोदी हर बार की तरह इस बार भी सैनिकों के साथ बॉर्डर पर ही अपनी दिवाली मनाएंगे।

अयोध्या में सरयू नदी के किनारे राम के पैड़ी घाट पर दीपोत्सव का भव्य आयोजन होता रहा है और इस साल भी दिवाली पर 17 लाख से अधिक मिट्टी के दीये जलाए जाने की उम्मीद है, जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. अब 23 अक्टूबर को रामनगरी अयोध्या में एक बार फिर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड 14.50 लाख दीपों का बनेगा। इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं।

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...