Breaking News

जिले में चार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से मचा हडकंप, इलाके को किया गया सैनिटाइज

औरैया/बिधूना। कस्बे में एक साथ चार व्यक्तियों के कोरोना पाॅजिटिव आने से लोगों में हडकंप मच गया। शुक्रवार की देर शाम कस्बे के चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। जिन्हें देर रात्रि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दिबियापुर एल 1 कोविड अस्पताल में भेज दिया गया। वहीं प्रशासन द्वारा कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों की कान्टेक्ट हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। उपजिलाधिकारी राशिद अली ने बताया है कि कोरोना पाॅजिटिव पाये सभी लोगों कोविड अस्पताल में भेज दिया गया है। उनकी कान्टेक्ट हिस्ट्री खंगालकर उनके निकट लोगों के भी सैम्पल जाँच को भेजे जायेंगे। उनके आसपास के स्थानों का सेनेटाइज आदि कराया जाने के साथ अन्य सावधानियां भी बरतीं जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ. वीपी शाक्य ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों के परिजनों को भी जाँच के लिये अस्पताल भेजा गया है।


कस्बे में एक साथ चार कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने से हडकम्प मचा हुआ है। शुक्रवार की देर रात्रि चार कोरोना पाॅजिटिव सामने आने पर डॉ. वीपी शाक्य, पुष्पेन्द्र सिंह, पिंकल दुबे आदि स्वास्थ्य टीम ने पहुंचकर सभी को कोविड हाॅस्पिटल दिबियापुर में भर्ती कराया है। साथ ही शनिवार को उनके परिजनों को भी जाँच के लिये भेजा गया है।

तीन कोरोना पाॅजिटिव भरथना रोड निवासी एक घर के है जबकि चौथा कोराना पाॅजिटिव युवक किशनी रोड निवासी है। मिले कोरोना पाॅजिटिवों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है अब रहवासी क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित पाये जाने से लोगों की चिन्तायें गहरा रही हैं। पहले ट्रैवल कर बाहर से आ रहे लोगों में कोरोना पाॅजिटिव पाये जा रहे थे अब रहवासी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से बढने लगा है।

उपजिलाधिकारी राशिद अली ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों की रिहायशी स्थान को सैनिटाइज कराने के साथ अन्य सावधानियां भी बरती जा रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सावधानिया बरतें, कोविड 19 को लेकर शासन की गाइडलाइन का पालन करें और मास्क लगाने के साथ भीडभाड वाले स्थानों जाने से परहेज करें।

जिले में कोरोना पर एक नजर

अब तक लिये गये कुल सैम्पल – 10874
अब तक प्राप्त हुये निगेटिव परिणाम – 9381
प्रतीक्षारत सैम्पल की संख्या – 1352
अब तक पाजिटिव पाये गये मरीज -153
अब तक ठीक हुये मरीज – 114
शनिवार को पाजिटिव पाये गये मरीज -19
शनिवार को ठीक हुए मरीज -दो
शनिवार को लिये गये सैम्पल – 288
एक्टिव केसो की संख्या – 37

सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम 13 लोगो की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई थी एवं शनिवार को 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई। इस प्रकार वर्तमान में 37 पॉजिटिव केस एक्टिव है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस की घातकता बुजुर्गों, हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं, दस साल से कम आयु के बच्चों, सांस, एलर्जी, कैंसर, हृदयरोग, शुगर या अन्य किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों पर कई गुना बढ़ जाती है। लिहाजा ऐसे लोगों से लगातार घरों में रहने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक सप्ताह के शनिवार और रविवार को बाजार बंद करने का जो फैसला लिया गया है उससे कोरोना पर काबू पाने में और अधिक मदद मिलेगी। उन्होंने लोगों से सरकार के निर्देशों का पालन करने व बाहर निकलने पर मास्क लगाने और दो गज दूरी का पालन करने और नियमित अंतराल पर हाथ होने अथवा सेनेटाइज करने की अपील की है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...