Breaking News

वार्डों में जल निकासी की समस्या को दूर किया जाए, वार्डों की सभी गलियों में कराई जाए फॉगिंग: एसडीएम

औरैया/अजीतमल। शासन के निर्देशानुसार संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं कोरोना को दृष्टिगत रखते हुये जनपद में चलाए जा रहे विशेष सफाई अभियान एवं सैनिटाइजेशन के तहत एसडीएम अजीतमल रमापति द्वारा नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के आर्य नगर, गांधी नगर, सूर्य नगर, शास्त्री नगर तथा नगर पंचायत अटसू के रामनगर, नवीन नगर, श्याम नगर, श्रीनगर वार्डो का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वार्डों में साफ सफाई पाई गई। उप जिलाधिकारी ने वहां पर स्थानीय निवासी रामजी, गौरव, प्रदीप कुमार से जानकारी ली जिसमें उन्होंने बताया कि नगर पंचायत के मुख्य रोड पर फागिंग कराई जाती है, लेकिन वार्डों की गलियों में नहीं। उनके द्वारा गलियों में भी फागिंग की मांग की गई।

नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के नालों के जल निकासी के सम्बन्ध में मुख्य मार्ग के किनारे बने मुख्य नाले के बारे में ईओ बाबरपुर द्वारा बताया गया कि इसका बजट पारित हो चुका है। नाले के निर्माण हेतु 2 करोड धनराशि अवमुक्त की जा चुकी है। निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है किंतु एक सप्ताह से बंद है। मुख्य नाला न बन पाने के कारण नाले से पानी सुचारू रूप से नहीं निकल पा रहा है। नाले में जगह-जगह पानी भरा रहता जो धीरे-धीरे निकलता रहता है।

तहसीलदार द्वारा भी आजाद नगर, अंबेडकर नगर, राजीव नगर वार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आजाद नगर में साफ सफाई व नालियों में पानी का बहाव सुचारू रूप से पाया गया जबकि कुछ वार्डों में लोगों द्वारा साफ सफाई के बाद कूड़ा ना उठाने की शिकायत की गई। जिस पर ईओ को निर्देश दिए गए कि वह साफ सफाई के बाद तत्काल कूड़ा उठवायें एवं सभी वार्ड में सैनिटाइजेशन अवश्य कराएं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...