Breaking News

दवा से थकने के बाद कर लें सिर्फ 4 उपाय, सप्ताह भर में हो जाएंगे डैंड्रफ फ्री

1. नींबू और शक्कर- अगर सिर में ज्यादा डैंड्रफ परेशान करने लगे तो जब आप नहा रहे हों उससे 4-5 घंटे पहले नींबू के रस में थोड़ी सी शक्कर मिलाकर बालों में लगा दें और नहाते समय इसे धो लें.

एक सप्ताह के अंदर फर्क दिखने लगेगा

2. आंवला-हम सब जानते हैं कि आंवला में विटामिन सी भरा होता है जो फंगस को मारने में बहुत कारगर हो सकता है. बालों में डैंड्रफ फ्री करने के लिए आंवले के चूर्ण में थोड़ा नींबू का रस मिला दें और नहाने से कुछ घंटे पहले बालों में लगा दें. निश्चित रूप से कुछ दिनों के अंदर डैंड्रफ फ्री हो जाएंगे

3. नारियल-नींबू-नारियल तेल में कागजी नींबू का रस मिलाकर रात में बालों में लगा लें और सुबह कुनकुने पानी से इसे धो लें. इससे डैंड्रफ या रूसी खत्म हो जाएंगी

4. नारियल और कपूर-बालों को डैंड्रफ फ्री करने के लिए 100 ग्राम नारियल के तेल में 4 ग्राम कपूर मिलाकर इसे मिक्स कर दें. इसे एक शीशी में रख लें. इसे दिन में दो बार बालों में मालिश करें. दो बार सिर धोने के बाद बालों को सूखने पर इससे मालिश कर और फिर रात में सोने से पहले इसे लगा लें. कुछ ही दिनों रूसी का नामोनिशान मिट जाएगा.

5. आंवला और शिकाकाई-आंवला और शिकाकाई से बालों को घना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन यह बालों से रूसी को भी हटाता है. आंवला और शिकाकाई को आज नहाने के बाद लगा लें और कल बाल धोने तक इसे रहने दें फिर देखें कुछ ही दिनों में कमाल नजर आएगा.

About News Desk (P)

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और ...