Breaking News

रोजाना करें ये तीन एक्सरसाइज,सिर्फ 30 दिनों में दिखने लगेंगे 6 पैक…

बॉलीवुड और हॉलीवुड स्टार्स की फिटनेस देखने के बाद लोगों में उठक-बैठक करने का क्रेज भी देखा जा रहा है. हालांकि, उठक-बैठक करना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए बहुत मेहनत और एक्सरसाइज करनी चाहिए।

हालांकि जो लोग नियमित व्यायाम करते हैं उनके लिए व्यायाम बहुत फायदेमंद हो सकता है।आपको बता दें कि अपने शरीर पर एब्स पाने के लिए आपको ये एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए, जिससे आपका फैट बर्न होगा और आपकी मांसपेशियां मजबूत होंगी। हालांकि अगर आप भी एब्स बनाने के लिए वर्कआउट कर रहे हैं तो हम आपको ऐसी ही कुछ एक्सरसाइज के बारे में बताएंगे, जिन्हें फॉलो करने से आप 14 दिनों में एब्स बन जाएंगे। आपको बता दें कि इस वर्कआउट में अलग-अलग प्लैंक वेरिएशन को शामिल किया गया है।

सुपरमैन सर्फ़बोर्ड
इस एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले हाई प्लैंक पोजीशन में आ जाएं। इसके बाद अपनी दाहिनी हथेली को कंधे से नीचे लाएं और थोड़ा आगे की ओर रखें। अब अपनी बायीं हथेली को आगे की ओर ले जाएं। इसके बाद अपनी दाहिनी हथेली को फिर से अपने कंधे के नीचे रखें। इसके बाद अपनी बायीं हथेली को पीछे ले जाएं।

सिंगल लेग लिफ्ट
सिंगल लेग लिफ्ट के लिए आप लो प्लैंक पोजीशन में आते हैं। अब अपने हाथों को मोड़ें और अपनी कोहनियों को अपने कंधों के नीचे रखें। इसके बाद अपने बाएं पैर को उठाएं और फिर बिना घुटने को मोड़े अपनी एड़ी को ऊपर उठाएं। यही प्रक्रिया बाएं पैर से भी दोहराएं।

कोहनी तक साफ करें
इसे करने के लिए आपको हाई प्लैंक पोजीशन में आना होगा। उसके बाद दाहिना पैर उठाना चाहिए। अब घुटने को बायीं कोहनी के पास लाएं। इसके बाद इसे दाहिनी कोहनी की तरफ ले जाकर फिर से सीधा करें। इसके बाद बाएं पैर और घुटने के साथ भी ऐसा ही करें।यहां आपको जो बात ध्यान रखनी है वह यह है कि हर वर्कआउट सिर्फ 30 सेकंड के लिए ही किया जाए। 30 सेकेंड पूरे होने पर तुरंत दूसरा व्यायाम करें। यह तीनों वर्कआउट के लिए प्लैंक पोजीशन वेरिएशन है।

About News Desk (P)

Check Also

बेबाक राय रखने और चुनौतियों से कभी हार न मानने वाली शख्सियत, दिव्यांगों से विशेष स्नेह

द्रौपदी मुर्मू देश की दूसरी महिला और पहली आदिवासी राष्ट्रपति हैं। वह अपनी बेबाक राय ...