Breaking News

होलिका दहन के बाद लोगों पर चढ़ा होली का रंग, धूमधाम से मनाया गया होली का त्यौहार

• फाग मंडलियों ने घरों में जाकर गाया फाग गीत।

याकूबपुर/औरैया। याकूबपुर कस्बे में होलिका दहन होने के बाद बुधवार को लोगों ने होली का पर्व मनाते हुए एक दूसरे के घरों में जाकर हर रंग अबीर गुलाल लगाया। वहीं आसपास के कई स्थानों पर दो दिन होली का पर्व मनाया गया। बुधवार को होली के पश्चात शाम को गांव के फाग मंडली ने गमी समाज के लोगों के घर जाकर गुलाल अबीर उड़ा कर फाग गीत गाया।

होली

फ़ाग मण्डली मेंसचिन स्वर्णकार प्रधान याकूबपुर, सतीश चिक, कल्लू राजपूत, रतन सविता, भूरा पोरवाल, राजू सक्सेना, रूपराम चिक, अनिल वर्मा, महेश पोरवाल पूर्व प्रधान, आशीष राजपूत, चन्द्रप्रकाश, सुभाष राठौर, सत्यप्रकाश राठौर, बड़े पंडित, आदि लोग मौजूद रहे।

होली

होली पर्व मनाने के लिए सबसे ज्यादा बच्चों में उत्साह नजर आया बच्चे हाथों में पिचकारी रंग गुलाल लेकर अपने हमजोली में एक दूसरे पर गुलाल और पिचकारी से रंग डालते नजर आए। शासन के आदेशानुसार पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था बनाए रखी।

होली

प्रशासन के कड़ी सख्ती से होलिका दहन व होली का कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ पुलिस ने होली के पहले ही सम्भ्रांत जनों को बुलाकर चिन्हित स्थानों की जानकारी लेकर और लोगों से अराजकता ना फैलाने की अपील की थी।

स्टेशन बात कर रहे युवक युवती को आरपीएफ ने पकड़ा, मिन्नतों बाद न छोड़ने पर युवती ने ट्रेन से कटकर जान दी

पुलिस की कड़ी मुस्तैदी से त्योहार को शान्तिपूर्वक मनाया गया। चौकी इंचार्ज विनोद कुमार ने क्षेत्र को लोगो को होली की शुभकामनये दी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...