Breaking News

जटायु के बाद अब राम रथ जल पर करेगा अठखेलियां

• सरयू में अब चलेगा राम रथ, 24 अक्टूबर को होगा उद्घाटन
अयोध्या।

अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है, यहां श्रद्धालुओं में उत्सुकता बढ़ने के साथ ही सरकार पर्यटकों के लिए खास सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास में जुटी हुई है। अयोध्या वासी और यहां पहुंचने वाले पर्यटक जल्द ही सरयू नदी में जेट स्टीमर स्पीड बोट व पैरा मोटर से पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। इस जेट स्टीमर को राम रथ के नाम से जाना जाएगा।

जटायु के बाद अब राम रथ जल पर करेगा अठखेलियां

सरयू के गुप्तार घाट पर दो जेट स्टीमर, तीन स्पीड बोट व एक पैरा मोटर गोवा से पहुंच चुकी है, इसको संचालन करने के लिए गोवा से 10 सदस्यीय टीम भी अयोध्या पहुंच चुकी है। आगामी 24 अक्टूबर को इसका विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। जेट स्टीमर 7500 से 8000 आरपीएम में चलेगा। राइडर को सुरक्षा की दृष्टि से लाइव जैकेट भी उपलब्ध कराया जाएगा।

👉बिना वीजा के 90 दिनों तक अमेरिका यात्रा कर सकेंगे इस्राइली नागरिक, गृह सुरक्षा विभाग ने की घोषणा

बता दें, सरकार पर्यटकों के लिए आए दिन कुछ न कुछ सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। सरयू में जटायु क्रूज के बाद अब स्टीमर की सुविधा दी गई है। 24 अक्टूबर से अयोध्या आने वाले पर्यटक अब जेट स्टीमर से सरयू नदी में आनंद ले सकेंगे। इसके लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अभितंत्र नाम की कंपनी से करार किया है, जिसके चलते अब गुप्तार घाट पर सरयू में आने वाले पर्यटक जेट स्टीमर का आनंद ले सकेंगे।

जटायु के बाद अब राम रथ जल पर करेगा अठखेलियां

ज्ञात हो कि भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले कई योजनाएं धरातल पर उतरने जा रही हैं। जिसमें राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ और धर्मपथ शामिल है। इसके अलावा अयोध्या एयरपोर्ट को विकसित करने के साथ ही अयोध्या रेलवे स्टेशन को संवारने का काम तेजी से किया जा रहा है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...