Breaking News

अखिलेश से मिलने के बाद बोले नीतीश कुमार, कहा बीजेपी से देश को मुक्ति चाहिए

मिशन 2024 के लिए विपक्षी एकता मजबूत करने यूपी पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को लखनऊ के सपा कार्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की। करीब एक घंटे चली मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी से देश को मुक्ति चाहिए।

यह लोग इतिहास बदलने के चक्कर में लगे हैं। बीजेपी के खिलाफ सभी दलों को एकजुट कर रहे हैं। हम लोग चाहते हैं कि सभी पार्टियों की एक राय हो जाए। नीतीश ने कहा कि पार्टियों के एकजुट होने के बाद नेता का भी ऐलान होगा। हालांकि एक बार फिर साफ किया कि वह नेता नहीं बनेंगे। नीतीश के साथ तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे। यूपी से पहले सोमवार की सुबह नीतीश और तेजस्वी कोलकाता में ममता बनर्जी से भी मिलने गए थे।

लखनऊ में अखिलेश से मुलाकात के बाद संयुक्त प्रेसवार्ता में नीतीश ने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि सभी पार्टियों की राय एक हो जाए। देश को आगे बढ़ाने और जो यहां शासन कर रहे हैं उनको हटाने के लिए सभी का एकजुट होना जरूरी है। नीतीश ने कहा कि यह लोग इतिहास को ही बदलने के चक्कर में लगे हैं। इन चीजों के यह लोग जनक हैं। इसी काम में लगे हुए हैं। काम तो वैसे कुछ कर नहीं रहे हैं, केवल प्रचार कर रहे हैं।

कहा कि इस समय जैसी स्थिति है, उसे देखते हुए अधिक से अधिक पार्टियों के साथ बातचीत चल रही है। इसी सिलसिले में यहां भी आज अखिलेश जी से बातचीत हुई है। हम लोग ज्यादा से ज्यादा पार्टियों से बातचीत करके एकजुट करेंगे। नीतीश ने कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी से मुक्ति के लिए सबलोग मिलकर काम करें।

गठबंधन के नेता के सवाल पर कहा कि सब लोग एकजुट हो जाएंगे तो नेता का चयन भी हो जाएगा। जो भी नेता बनेगा, देश के लिए काम करेगा। लेकिन हम नहीं बनेंगे। हम केवल देश के हित में काम करते रहेंगे। नीतीश ने कहा कि जिस तरह की बातचीत हो रही है सबलोग मिलकर काम करेंगे।

आप देखिएगा रिजल्ट बहुत अच्छा रहेगा। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग राज के चक्कर में लोगों को परेशान करते हैं, अब उनको सोचना पड़ेगा। मायावती से मिलने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि अभी तो इनसे (अखिलेश से) मिलने पहुंचे हैं.

कहा कि सभी पार्टियों को एकसाथ लेकर आगे बढ़ेंगे। अगले चुनाव में सबलोग एक साथ मिलकर चलेंगे तो अच्छा फायदा होगा औऱ देशहित में होगा। सभी से बात हो गई है कि मिलकर काम करेंगे। अखिलेश से रिश्तों को लेकर नीतीश ने कहा कि हम लोगों का तो वैसे भी पुराना रिश्ता है। हम लोग भी समाजवादी हैं। हम लोगों ने फैसला किया है कि अन्य जो पार्टियां है उनसे भी बात की जाएगी।

 

About News Room lko

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...