Breaking News

Ind vs Aus : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दिन का खेल शुरू, भारत के पास मैच जीतने का मौका

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आज यानी 13 मार्च को समाप्त हो जाएगी। इस सीरीज के आखिरी मैच के आखिरी दिन का खेल आज हो रहा है। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत के पास थोड़ा बहुत ही सही, लेकिन जीतने का मौका जरूर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहेगी कि सीरीज के अंतिम मैच को ड्रॉ कराया जाए, ताकिे सीरीज की स्कोरलाइन भारत के पक्ष में 2-1 से रहे, ना कि 3-1 से।

भारतीय टीम के जीतने का एक और समीकरण ये है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भले ही कुछ रन की लीड ले ले, लेकिन ऑल आउट हो जाए और भारत को कुछ ओवर खेलने को मिलें तो भी भारत के पास मैच जीतने का मौका होगा। हालांकि, ये कठिन है, क्योंकि मैच के चौथे दिन कुछ ही गेंदों को टर्न मिला है। ऐसे में भारतीय स्पिनर इस पिच पर आखिरी दिन कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये भी देखने वाली बात होगी।

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 480 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए। इस तरह भारत को 91 रनों की बढ़त मिली। मैच का आज आखिरी दिन है और अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 ही रन बना सकी। अगर भारतीय गेंदबाज बाकी बचे 88 रनों के भीतर ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करने में कामयाब होते हैं तो भारत मैच जीत सकता है।

About News Room lko

Check Also

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दम, 19 साल बाद न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में ...