Breaking News

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता, पेगासस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार

नई दिल्ली। संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष में मचे घमासान बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
सोमवार शाम को राजधानी पहुंची ममता ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई।

राज्य का नाम बदलने का मुद्दा उठाया, मांगा सबके लिए टीका

बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि वह शिष्टाचार के नाते प्रधानमंत्री से मिलने के लिए आई थी और इसके लिए उन्होंने पहले से समय मांगा हुआ था। उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति और टीकाकरण तथा अन्य दवाओं की उपलब्धता के संबंध में बातचीत हुई। मुख्यमंत्री ने बातचीत में राज्य का नाम बदलने से संबंधित विषय पर भी बात की।

ममता बनर्जी ने कहा की सरकार को पेगासस मुद्दे पर सभी दलों की बैठक बुलानी चाहिए और इस मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच की जानी चाहिए। तृणमूल नेता ने इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर समेत कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और कमलनाथ से मुलाकात की। उनका विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। बता दें कि बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी।

पेगासस मामले की जांच के लिए पत्रकारों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

वरिष्ठ पत्रकार एन राम और शशि कुमार ने पेगासस जासूसी कांड की स्वतंत्र जांच कराने की उच्चतम न्यायालय से गुहार लगायी है। इनके साथ कुछ अन्य पत्रकारों ने न्यायालय से पेगासस मामले की वर्तमान न्यायाधीश या सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में जांच कराने की मांग करते हुए कहा है कि विपक्ष के नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं,पत्रकारों और न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में प्रमुख हस्तियों की जासूसी की गयी है। इस संबंध में दायर याचिका में कहा गया है कि एमनेस्टी इंटरनेशनल की सुरक्षा प्रयोगशाला में पीड़ितों के अनेक मोबाइल फोन के फोरेंसिक विश्लेषण में पेगासस की ओर से जासूसी किये जाने की पुष्टि की गयी है। इस मामले की जांच के लिए यह तीसरी याचिका दाखिल की गयी है।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...