Breaking News

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पत्नी बनीं हिन्दू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष, संभालेंगी बागडोर

हिन्दू समाज पार्टी के दिवंगत अध्यक्ष कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। शुक्रवार की शाम इस आशय की घोषणा की गई। अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को किरण तिवारी मीडिया को संबोधित करेंगी। लखनऊ प्रेस क्लब में दोपहर दो बजे वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इसमें हिंदू समाज पार्टी के महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि कमलेश तिवारी की बीते 18 अक्टूबर को लखनऊ स्थित उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। दो आरोपियों अशफाक और मोईनुद्दीन ने गला रेतकर और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जिसमें उन्होंने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी। सीएम योगी ने परिजनों को 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद और उनके लिए सीतापुर में आवास बनवाने की घोषणा की थी। साथ ही उन्हों ने भरोसा दिलाया था कि आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई करवाने की व्यवस्था कराने पर विचार किया जाएगा।

गुजरात एटीएस की टीम ने मंगलवार को गुजरात-राजस्थीन बॉर्डर से फरार दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों के नाम अशफाक और मोइनुद्दीन हैं।एटीएस ने बताया था कि ये दोनों पाकिस्तान भागने की फिराक में थे। एटीएस के मुताबिक, दोनों आरोपियों की लगातार खबर मिल रही थी। लेकिन ये पकड़े जाने से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू को बरामद कर लिया था। कमलेश तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन पर 15 बार चाकुओं से वार करने और एक गोली मारने की बात सामने आई थी। इस रिपोर्ट में गला रेतने के दो गहरे जख्म की भी बात कही गई थी। 15 बार चाकुओं से यह वार सिर्फ 10 सेंटीमीटर के भीतर जबड़े से लेकर छाती तक किए गए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...