Breaking News

कोरोना कॉल के बाद पहला संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम के ना आने से मायूस दिखे फरियादी, 107 में मात्र 4 का निस्तारण

महाराजगंज/रायबरेली। तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जहां एक ओर डीएम की गैरमौजूदगी में फरियादियों में मायूसी देखने को मिली तो वही तहसील के मुखिया एसडीएम सविता यादव भी नदारद दिखी। तथा तहसील दिवस की अध्यक्षता एडीएम प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने की।

तहसील दिवस में विकासखंड के तौली ग्राम सभा के अनुज कुमार, लेखई, दुर्गेश कुमार, कमलेश, फूलचंद, राजकुमार, राम अवध, संतोष कुमार, दिलीप कुमार सहित दर्जनों ग्रामीणों ने एडीएम को दिए गए शिकायती पत्र में कहा कि ग्राम सभा में ग्राम विकास अधिकारी व प्रधान प्रतिनिधि विनोद कुमार द्वारा पैसा लेकर अपात्र व्यक्तियों को आवास प्रदान किया गया है। जबकि जिन व्यक्तियों के पास रहने के लिए आवास नहीं है छप्पर में रहकर जीवन यापन कर रहे हैं उनके पास पैसा ना होने के कारण आवास नहीं दिया जा रहा है।

अपात्र व्यक्तियों को आवास देने के नाम पर 20 हजार रूपए से 40 हजार तक लिए जा रहे हैं। जिसकी जांच कराई जाए तो दूध का दूध पानी का पानी साफ हो जाएगा। वहीं इन दिनों महाराजगंज विकासखंड के अनेक गांवों में पैसे लेकर आवास देने का खेल जोरों से चल रहा है जिस पर ना तो खंड विकास अधिकारी की और ना ही तहसील में बैठे मुखिया उपजिलाधिकारी सविता यादव की नजर जा रही हैं ऐसे में साफ जाहिर होता है कि प्रदेश की भाजपा सरकार को बदनाम करने का काम विकास खंड वा तहसील के अधिकारी कर रहे हैं।

यदि ग्राम सभा में जांच कर पात्रों को दिए गए आवास ना काटे गए तो हम सभी ग्रामीण जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे वही संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 107 शिकायती पत्र आए,जिसमें चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। राजस्व के 49 पुलिस के 33 विकास के 17 विद्युत के 1 अन्य 7 शिकायती पत्र आए।इस मौके पर तहसीलदार रिचा सिंह, क्षेत्राधिकारी रामकिशोर सिंह, कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष बछरावां, थानाध्यक्ष शिवगढ़, खंड विकास अधिकारी महाराजगंज, अधिशासी अधिकारी सहित अनेक विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...