Breaking News

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर बंद हुआ। बुधवार को रामनवमी की छुट्टी के बाद गुरुवार को ऐसे तो घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स हरे निशान पर खुले, पर ये अपनी बढ़त बरकरार नहीं रख पाए। बाजार में ऊपरी स्तरों से बिकवाली दिखी और कारोबार बंद होते-होते सेंसेक्स और निफ्टी औंधे मुंह गिर पड़े।

गुरुवार को सेंसेक्स 454.69 (0.62%) अंकों की गिरावट के साथ 72,488.99 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी -152.06 (0.69%) अंक टूटकर 21,995.85 के लेवल पर पहुंच गया। इस दौरान, मार्च तिमाही के नतीजों के पहले इंफोसिस और बजाज ऑटो के शेयरों में 1% की गिरावट दर्ज की गई।

नेस्ले इंडिया के शेयरों में गुरुवार को तीन साल की सबसे बड़ी गिरावट
नेस्ले इंडिया के शेयरों में गुरुवार को तीन साल की सबसे बड़ी गिरावट दिखी और बीएसई पर कंपनी के शेयर 5.4% की गिरावट के साथ 2,409.55 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह बिकवाली एक जांच रिपोर्ट के सामने आने के बाद दिखी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बहुराष्ट्रीय कंपनी गरीब और विकासशील देशों में बिकने वाले अपने शिशु खाद्य उत्पादों में तो चीनी मिलाती है लेकिन यूरोप और ब्रिटेन जैसे देशों में नहीं। खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय भी इस मुद्दे को लेकर चिंतित है। सूत्रों के अनुसार एफएसएआई ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...