Breaking News

आरडी के नाम पर हेराफेरी कर एजेंट ने एक साल बाद भी नहीं दिया पैसा, शिकायत का गलत तरीके से निस्तारण

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने 28 माह तक प्रतिदिन 50 रूप्ए के हिसाब से 42050 रूप्ए उसके पास जमा किये। बताया कि आरडी की समय सीमा पांच वर्ष थी।

औरैया। शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान थाना दिवस में कुल आयी चार शिकायतों में दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस अवसर पर एक शिकायत कर्ता द्वारा रुरगंज चौकी प्रभारी पर फर्जी तरीके से शिकायत का निस्तारण किये जाने का भी आरोप लगाया गया।

आरडी के नाम पर हेराफेरी कर एजेंट ने एक साल बाद भी नहीं दिया पैसा

एसडीएम रामऔतार वर्मा ,पुलिस क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुजीत वर्मा आदि अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित थाना दिवस में क्षेत्र के गांव धनवाली निवासी पीड़ित राकेन्द्र कुमार ने कहा कि 2016 में उसने रूरूकलां निवासी एक एजेंट से 50 रूपए प्रतिदिन की डाकखाने में आरडी खुलवाई थी। 28 माह तक उसने 42050 रूप्ए जमा किये।

                                                       पीड़ित राकेन्द्र कुमार

आरडी का समय पूरा होने के एक वर्ष बीत जाने पर भी कथित अभिकर्ता उसका पैसा नहीं दे रहा है। पीड़ित ने कहा उसने कोतवाली पुलिस को भी शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था जबकि आईजीआरएस पर भी शिकायत की थी। जिसका चौकी प्रभारी द्वारा गलत तरीके से निस्तारण कर दिया गया है। पीडित ने कहा कि वह कस्बा रुरूगंज में मोटरसाइकिल सुधारने का काम करता है। पास के गांव रुरुकलां निवासी राजेश रावत जो की डाकखाने में काम करता था। जिसने 25 मई 2016 को डाकखाने के नाम पर उसकी 50 रूपए प्रतिदिन की आरडी खोली थी।

पुलिस अधीक्षक से शिकायत की तो क्षेत्राधिकारी ने आरोपीं को पकड़वाया और पूछतांछ की।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने 28 माह तक प्रतिदिन 50 रूप्ए के हिसाब से 42050 रूप्ए उसके पास जमा किये। बताया कि आरडी की समय सीमा पांच वर्ष थी। बताया कि समय पूरा हो जाने के बाद लगभग एक वर्ष का समय बीत गया है। लेकिन एजेंट राजेश उसका पैसा नही दे रहा है। बताया कि उसने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की तो क्षेत्राधिकारी ने उसे पकड़वाया और पूछतांछ की। जिसमें उसने डाकखने की जगह पैसा सहारा में जमा होना बताया। जिसके बाद उसे घर जाने दिया गया।

पीड़ित ने बताया कि उसकी आरडी 2016 में खोली गयी जबकि सहारा बैंक 2015 में बंद हो गयी थी। राकेन्द्र कुमार ने बताया कि उसने आई0जी0आर0एस0 पर सन्दर्भ संख्या 20016222000847 के द्वारा शिकायत की गयी थी। जिसमें जांच रूरूगंज चौकी प्रभारी तन्मय चौधरी द्वारा की गयी थी। जिसमें उनके द्वारा भी सहारा कम्पनी का उल्लेख कर दिया गया था, कि कम्पनी कोरोना के कारण 03 माह बन्द होने के कारण कम्पनी शाखा कार्यालय अछल्दा द्वारा सभी भुगतान 06 माह विलम्ब से चल रहे हैं।

पीडित ने भुगतान दिलाये जाने के साथ दोषी एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पीडित को मामले की पुनः जाँच कराकर आवश्यक कार्यवाही का भरोषा दिलाया है।उप जिलाधिकारी ने फरियादियों को अतिशीघ्र समस्याओं का निस्तारण कराये जाने का भरोषा दिलाया है। इस अवसर पर चौकी बदनपुर विकास त्रिपाठी, उप निरीक्षक मुनीष यादव हैड मुहर्रिर चन्द्रेश यादव जयकिशन राजवीर सिंह आदि के अलावा कानून गो संदीप कुमार, लेखपाल योगेश शाक्य, प्रतिमा लक्ष्मी जादौन ,प्रदीप सिंह, शिवेन्द्र सिंह सचिन आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...