Breaking News

एयर कमोडोर सुशील कुमार त्रिपाठी विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित 

लखनऊ। एयर कमोडोर सुशील कुमार त्रिपाठी को ड्यूटी के प्रति समर्पण और उनकी असाधारण विशिष्ट सेवा को चिन्हित करने के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार वीएसएम (विशिष्ट सेवा मेडल) से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर घोषित किया गया था और 20 अप्रैल 2023 को नई दिल्ली में एक अलंकरण समारोह के दौरान वायु सेना प्रमुख द्वारा प्रदान किया गया।

एयर कमोडोर सुशील कुमार त्रिपाठी

एयर कमोडोर सुशील कुमार त्रिपाठी का जन्म 28 जुलाई 1969 को लोकमन मोहल, कानपुर, उत्तरप्रदेश में हुआ था। उन्हें 15 दिसम्बर 1990 को भारतीय वायु सेना की लेखा शाखा में कमीशन मिला। अपने सेवाकाल के दौरान उन्होने विभिन्न प्रतिष्ठित पदों पर कार्य किया। अधिकारी ने 01 सितंबर 2021 से एयर ऑफिसर कमांडिंग वायु सेना केंद्रीय लेखा कार्यालय का कार्यभार संभाला और तब से वे इसी प्रतिष्ठित पद पर कार्यरत हैं।

👉चारबाग रेलवे स्टेशन पर लगाई गई सैनेट्री नैपकिन वेंडिंग मशीन

प्रतिबद्धता, विशाल अनुभव और भविष्य की अंतर्दृष्टि की अपनी अनुकरणीय भावना के साथ अधिकारी ने अपनी कमान के दौरान यूनिट को भारत सरकार के आदेश के अनुरूप भारतीय वायु सेना के लेखा सेवाओं के डिजिटलीकरण की दिशा में अविश्वसनीय परिवर्तन करने के लिए तैयार किया है।

एयर कमोडोर सुशील कुमार त्रिपाठी

उन्होने लेखा सेवाओं को मजबूत करने और डिजिटाइज़ करने के लिए कई परियोजनाएं शुरू की हैं जिससे जमीनी स्तर पर वायु योद्धा और भारतीय वायु सेना के सिविलियन कर्मचारियों के लिए बेहतर वेतन एवं भत्ता, लेखा सुविधाएं संचालित हुई हैं। उन्होने कार्मिकों के कल्याण के लिए विभिन्न पहल भी की हैं। अपने सर्विस करियर के दौरान उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए विभिन्न अवसरों पर वायु सेना प्रमुख और एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ़ द्वारा भी उनकी सराहना की गई।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...