Breaking News

आईबीटी टेस्ट के गणित विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ सीएमएस छात्र को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस), स्टेशन रोड कैम्पस के कक्षा-7 के छात्र उद्भव तिवारी ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) के अन्तर्गत गणित विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है। इस उपलब्धि हेतु उद्भव ‘सार्टिफिकेट ऑफ ऑनर’ प्रदान कर सम्मानित किया गया है। सीएमएस (CMS) संस्थापक डा जगदीश गांधी ने इस मेधावी छात्र को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

👉सपा की महापौर प्रत्याशी वन्दना मिश्रा ने लखनऊ के ग्रमीण क्षेत्रों में वार्डो का किया तूफानी दौरा, जनसंपर्क और पदयात्रा कर मांगा जनसमर्थन

यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें लगभग 17 देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान का प्रदर्शन किया। इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में सीएमएस के इस मेधावी छात्र ने अपने ज्ञान-विज्ञान व मेधात्व के दम पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

सीएमएस

आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों की प्रतिभा का आकलन करता है एवं आईबीटी टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं।

👉भाजपा ने गाजियाबाद से सुनीता दयाल को बनाया महापौर प्रत्याशी, कांग्रेस से पुष्पा रावत को बनाया उम्मीदवार

सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सीएमएस छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

खेलो इंडिया यूनीवर्सिटी गेम्स कुश्ती में लिंकन सिंह यादव ने अवध विश्वविद्यालय को दिलाया सिल्वर मेडल

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के छात्र लिंकन सिंह यादव ने नागालैंड के कोहिमा ...