Breaking News

एअर इंडिया का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली स्थित मुख्यालय सील

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देश के अनेक शासकीय कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो रहा है. कार्यालय का एक भी कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पूरा कार्यालय ही सील करना पड़ता है. अब विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने में जुटी सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया के कर्मचारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं.

एअर इंडिया के कॉमर्शियल डिपार्टमेंट का एक कर्मचारी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद नई दिल्ली के अशोक रोड स्थित एअर इंडिया के मुख्यालय को सील कर दिया गया है. मुख्यालय के सैनेटाइजेशन का काम जारी है.

एअर इंडिया के कामर्शियल विभाग में कार्यरत कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसके मुख्यालय की स्वच्छता को लेकर कवायद शुरू हो गई है. एअर इंडिया के हैडक्वार्टर को पूरी तरह से सील कर सैनेटाइज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया कर्मी महाप्रबंधक कार्यालय से जुड़ा हुआ है.

इस कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी एअर इंडिया कर्मियों की पहचान भी की जा रही है. एयरलाइंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर ली गई है. उन सभी लोगों को क्वारंटाइन में भेजने की प्रकिया शुरू कर दी गई है.

गौरतलब  है कि एअर इंडिया इन दिनों मिशन वंदे भारत के तहत लॉकडाउन में विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश ला रहा है. पिछले कुछ दिनों में दुनिया के अलग-अलग देशों से बड़ी संख्या में भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है.

दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में विमान से लोगों को लाया जा रहा है. इस मिशन में कामर्शियल विभाग की बेहद अहम भूमिका है. जिसके चलते इस विभाग के ज्यादातर कर्मचारी इन दिनों दफ्तर आ रहे थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपीए से यूपीआई की यात्रा के दौरान देश में बहुत कुछ बदला, फिक्की के कार्यक्रम में बोले अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार की ...