वीडियो देखने व गेमिंग का अनुभव लेने के लिए एयरटेल सबसे अच्छा विकल्प

लखनऊ। एयरटेल ने अपने सभी प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर अपनी बढ़त बरकरार रखी है। हाल ही में जारी ओपन सिग्नल की ताजातरीन इंडिया मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस रिपोर्ट में एयरटेल को ‘ऑपरेटर टू बीट’ कहा गया है। एयरटेल ने उच्च श्रेणी के 4 अवार्ड्स अपने नाम किए हैंए जिनमे बेस्ट गेमिंग और वीडियो एक्सपीरियंस भी शामिल है। यह तथ्य ओपन सिग्नल की स्टडी रिपोर्ट में सामने आया है, यह स्टडी भारत के 49 शहरों में मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस का आंकलन विभिन्न पैमानों पर करने के लिए की गई।

आज के समय में, मोबाइल नेटवर्कं लोगों को जोड़े रखने, उनके काम में मदद पहुंचाने और दूर रहकर भी अध्ययन करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। स्मार्टफोन पर वीडियो स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन गेमिंग के प्रयोग में बड़े पैमाने पर उछाल देखा गया है, क्योंकि इस माहौल में लोग घरों के अंदर रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। एयरटेल की टीमें चौबीसों घंटे काम कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ग्राहकों को हमेशा विश्वस्तरीय नेटवर्क का अनुभव मिले। ओपन सिग्नल की स्टडी रिपोर्ट एयरटेल के इन प्रयासों को सत्यापित करती है। ।

एयरटेल अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करता हैः मोबाइल पर गेमिंग अनुभव के लिए अपने पहले पुरस्कार में, ओपन सिग्नल ने भारत में शीर्ष नेटवर्क के रूप में एयरटेल को टॉप रेटिंग दी है। ओपन सिग्नल ने विश्लेषण किया कि कैसे मल्टीप्लेयर मोबाइल गेम्स एक्सपीरियंस का मोबाइल नेटवर्क की परिस्थितियों पर प्रभाव पड़ता है। यह अनुभव विलंबता, पैकेट हानि और अस्थिरता सहित मोबाइल नेटवर्क की स्थितियों से प्रभावित होता है।

Loading...

एयरटेल ने लगातार चौथी बार ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में वीडियो अनुभव रैंकिंग श्रेणी में शीर्ष स्थान हासिल किया है और इस बार मोबाइल अनुभव के इस माप के लिए गुड (55-65) श्रेणी में जगह बनाने वाला एकमात्र ऑपरेटर था। वहीं डाउनलोड स्पीड कैटेगरी में एयरटेल लगातार चार्ट्स पर अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे है। एयरटेल एक बार फिर से ओपन सिग्नल की डाउनलोड स्पीड अनुभव रैंकिंग में 10.4 एमबीपीएस की औसत गति के साथ सबसे ऊपर है।

लगातार दूसरे वर्ष एयरटेल ने ओपन सिग्नल के अध्ययन में सर्वश्रेष्ठ वॉयस ऐप अनुभव का भी पुरस्कार जीता है। रणदीप शेखों, सीटीओ, भारती एयरटेल का कहना है, “हमारा मिशन ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवा अनुभव के साथ गुणवत्तापूरक सेवा देना है और ओपन सिग्नल के नवीनतम निष्कर्ष नेटवर्क उत्कृष्टता पर हमारी पैनी नजर की पुष्टि करते हैं। विशेष रूप से इन अभूतपूर्व समय के दौरान जब हमारे ग्राहकों को वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन शिक्षा और मनोरंजन के लिए सहज कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है, तब एयरटेल ने बेहतरीन अनुभव देने के लिए कई कदम बढाए हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अंबानी की Z+ सिक्यॉरिटी पर बोला सुप्रीम कोर्ट, पैसे वाले खुद की सुरक्षा का खर्च उठा सकते हैं

 सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अंबानी बंधुओं- मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी- से जेड प्लस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *