Breaking News

अजय मिश्रा उर्फ टेनी का बयान करोड़ों किसानों का अपमान- रामाशीष राय

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी द्वारा दिये गये अमर्यादित बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि यह बयान राकेश टिकैत का नहीं बल्कि करोड़ों किसानों का अपमान है। उन्होंने कहा कि यह प्रतीत होता है कि यह बयान उसी केन्द्र सरकार द्वारा अजय मिश्रा से दिलवाया गया है जिसने एक वर्ष तक लाखों किसानों के साथ बर्बरता पूर्ण व्यवहार किया और लगभग 700 किसानों की धरना के समय हुयी अकाल मृत्यु पर एक शब्द भी उनके प्रति श्रद्धा के रूप में न बोल सकी।

श्री राय ने कहा कि जब केन्द्र सरकार ही किसान विरोधी है तो उनके प्रतिनिधि कैसे किसान हितैषी हो सकते हैं। किसानों और पत्रकारों पर गाड़ी चढ़ाने और उनकी अकाल मृत्यु के अपराध पर ही अजय मिश्रा के सुपुत्र जेल में सजा काट रहे हैं। केन्द्र सरकार ने अपने क्रूर बर्ताव से यह भी सिद्ध किया है कि अजय मिश्रा उर्फ टेनी को जांच प्रभावित करने के लिए उसी पद पर सुशोभित कर रखा है।

ज्ञातव्य है कि देश के करोड़ों किसानों के द्वारा ही केन्द्र सरकार को पुनः सत्तारूढ किया गया था और यह भी निश्चित है कि 2024 के लोकसभा चुनाव की दृष्टि से केन्द्र सरकार के प्रतिनिधि इन्हीं किसानों के बीच में घडि़यालू आंसू बहाएंगे।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश के समस्त किसान एक जुट हो चुके हैं और उन्होंने चौधरी चरण सिंह के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प कर लिया है। किसी भी दशा मेें केन्द्र की किसान विरोधी सरकार अथवा उनके प्रतिनिधियों के द्वारा भविष्य में दिखाए जाने वाले लाॅलीपाप से स्वयं को दूर रखेंगे। 2024 से देश के किसान चौधरी चरण सिंह के सपनों का भारत बनाने की नींव रखेंगे क्योंकि चौधरी साहब ने कहा था कि हर किसान को एक निगाह अपने खेत की मेड़ पर तो दूसरी निगाह दिल्ली की कुर्सी पर रखनी होगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...