Breaking News

Shahi Snan : अखाड़ा परिषद की बैठक में प्रस्ताव

इलाहाबाद। कुम्भ के अब तक के इतिहास में यह पहला मौक़ा होगा जब किसी मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कुम्भ में होने वाले Shahi Snan शाही स्नान की तारीखों का ऐलान होगा। इलाहाबाद में आज आयोजित अखाड़ो की बैठक में यह फैसला किया गया है।

Shahi Snan के बहिष्कार का फैसला लिया वापस

संगम नगरी इलाहाबाद में 2019 में होने जा रहे कुम्भ को लेकर आज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अपनी अहम बैठक हुई जिसमे अखाड़ो ने कुम्भ में Shahi Snan शाही स्नान के बहिष्कार का फैसला वापस कर लिया है। मठ बाघम्बरी गद्दी में आयोजित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में सर्व सम्मति से सात प्रस्तावों पर सहमती बनी है। बैठक में आर्मी के किले में कैद अक्षय वट को भी कुम्भ में आम जनता के लिए खोलने की अपील की गई है। कल 19 मई को यूपी के सीएम योगी खुद इलाहाबाद कुम्भ के कार्यो की समीक्षा करने आ रहे है जिसमे इन प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है।

कुम्भ के पहले अपने महा मंडलेश्वर की सूची अखाड़ा परिषद को सौपे

आने वाले साल में इलाहाबाद में आयोजित होने वाला कुम्भ इस बार अलग होगा। कुम्भ के अब तक के इतिहास में यह पहला मौक़ा होगा जब किसी मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कुम्भ में होने वाले शाही स्नान की तारीखों का ऐलान होगा। इस बात का ऐलान आज अखाड़ा परिषद की बैठक में किया गया है जिसमे देश के सभी 13 अखाडो ने हिस्सा लिया। बैठक में सभी 13 अखाड़ो को कहा गया है की वह कुम्भ के पहले अपने महा मंडलेश्वर की सूची अखाड़ा परिषद को सौपे। इन प्रस्तावों में हरिद्वार में स्थापित भूमानन्द निकेतन पीठ के प्रमुख स्वामी अच्युतानंद के संतो का बहिष्कार का भी ऐलान किया गया।

जानें अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने क्या कहा –

आलोक चतुर्वेदी

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 26 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके घर ...