Breaking News

सपा नेताओं के 300 यूनिट फ्री बिजली वाले दावों की निकली हवा       

अखिलेश ने कहा- ‘हमारी सरकार बनी तो सस्ती होगी बिजली’
लखनऊ।समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है,जिसमें सपा नेताओं के तमाम बैनर-पोस्टरों और वॉल राइटिंग में यह दावा किया जा रहा था कि सपा सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट बिजली फ्री जी आएगा। अखिलेश ने कहा है कि यदि उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश में बिजली सस्ती होगी। नौजवानों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा।इसी के साथ सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार पिछड़ों की गणना नहीं कराना चाहती है, क्योंकि वह जानती है कि इससे पिछड़े अपना हक और सम्मान मांगेंगे। उन्होंने कहा कि सपा सहित तमाम दल चाहते हैं कि पिछड़ों की गिनती हो जाए, लेकिन बीजेपी जातीय गणना नहीं कराना चाहती है। सपा नेता ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर सपा उत्तर प्रदेश स्तर पर जातीय जनगणना कराएगी और पिछड़ों को उनका हक और सम्मान दिलाया जाएगा।
पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ा है, मुख्यमंत्री अपराध के मामले में झूठ बोलते हैं। उन्हें एनसीआरबी के आंकड़ों की जानकारी नहीं है। वे एनसीआरबी का रिकॉर्ड नहीं देखते हैं महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार और अन्याय उत्तर प्रदेश में हो रहा हैं मुख्यमंत्री हर सप्ताह अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर जाते हैं वहां अपराध लगातार बढ़ रहा हैं एक व्यापारी की पुलिस पिटाई से मौत हो गई, इसकी जिम्मेदार यह सरकार है।
सपा अध्यक्ष ने कहा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को तबाह कर दिया है। महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, लोगों के पास नौकरी और रोजगार नहीं है। पूरे प्रदेश का गरीब, किसान नौजवान, बीजेपी सरकार के खिलाफ है। बीजेपी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को अपमानित होना पड़ रहा है। बीजेपी सरकार सरकारी संस्थानों को बेचने के साथ ही पिछड़ों और दलितों का आरक्षण भी बेंच रही है। अखिलेश ने सवाल खड़ा किया कि अगर सब कुछ निजी हाथों में चला जाएगा तो आरक्षण कौन देगा। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई।
किसानों की आय पहले से कम हो गई है, लैपटॉप नहीं बांटा. बिजली महंगी कर दी. डीजल, पेट्रोल खाद, बीज, महंगा हो गया. बीजेपी झूठा प्रचार कर रही है. उसने कोई काम नहीं किया है। यही प्रचार ही उनका विकास है। सपा नेता ने दावा किया कि किसान और गरीब इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया कर देंगे, जनता बीजेपी सरकार से बहुत नाराज है। वहीं कन्नौज में एक जनसभा को संबोधित करते हुये सपा अध्यक्ष यादव ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर बिजली सस्ती होगी, नौजवानों को रोजगार मिलेगा और बड़े पैमाने पर नौकरियों की भर्ती होगी।उन्होंने कहा बीजेपी को सिफ वोट से मतलब है। लड़ाई बड़ी है, बीजेपी तरह-तरह की साजिशें कर सकती है। बूथ स्तर पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लड़ना होगा क्योंकि साल 2022 का चुनाव प्रदेश के भविष्य का भी चुनाव होगा।
    अजय कुमार

About Samar Saleel

Check Also

सिक्खों के चौथे गुरू रामदास जी का 487वाँ प्रकाश उत्सव मनाया गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिखों के चौथे गुरु साहिब श्री गुरू ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *