Breaking News

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन एवं लहर उजाला के संयुक्त तत्वावधान में “Chain Of Fire” का शुभारंभ

लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन एवं लहर उजाला अखबार के संयुक्त तत्वाधान में बीते 7 दिसम्बर को आलमबाग स्थित स्माइलिंग ब्लूमिंग बड्स स्कूल में “देश की बेटियों की सुरक्षा और सम्मान” नामक विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं। लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया ने “चैन ऑफ़ फायर (Chain Of Fire) बेटी मांगे इंसाफ” कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए एंव भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह संस्था की इस मुहिम में सदैव उनके साथ हैं।

कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर रूबी राज सिन्हा ने कहा कि यह मशाल नहीं बुझेगी। मुहिम में उन्होंने समाज के तीनों जेंडर शामिल करने की कोशिश की थी, जो सार्थक रहा। उन्होंने कहा, इस परिचर्चा की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि इस कार्यक्रम में 10 महिलाएं और 15 पुरूषों के साथ पढ़ने वाले लड़के-लड़कियां भी शामिल रहे। जिनसे बात करके उनकी मानसिकता और युवा पीढ़ी की सोच को जानने का प्रयास किया गया।

उन्होंने कहा, बहुत जल्द बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन और लहर उजाला के संयुक्त तत्वाधान में समाज की बेटियों की सुरक्षा और रक्षा के लिए एक पत्र राज्यपाल जी को दिया जाएगा।

इसके साथ ही “Chain Of Fire” कड़ी से जुड़ने वाले लोगों को पद और जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और उन सभी का एक ड्रेस कोड भी होगा। मंच संचालन उत्तर प्रदेश की यंगेस्ट एंकर एंजल प्रवीण ने किया। इस दौरान “बेटी मांगे इंसाफ” पर हस्ताक्षर अभियान भी चला, जिसपर सभी ने हस्ताक्षर कर बेटियों के खिलाफ आवाज उठाने का प्रण लिया।

कार्यक्रम के अंत में आयोजन की सहसंयोजक लहर उजाला अखबार की संपादक गुरमीत कौर ने उपस्थित सभी लोगों को बेटी बचाने की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में शराबबंदी मुहीम के अध्यक्ष मुर्तजा अली, मोहनलालगंज ब्लॉक प्रमुख विजयलक्ष्मी, वाहिद टाइम्स के संस्थापक और समाजसेवी अब्दुल वाहिद, रूबरू के संस्थापक और समाजसेवी इरशाद राही, हस्तकला संस्थापक पुनीत भटनागर, क्राइम वीक के चीफ एडिटर परमजीत सिंह, वैदेही वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव और ट्रस्टी इंजिनियर प्रशांत प्रवीण सिन्हा, युवा जाहिद, कोरियोग्राफर और इवेंट डायरेक्टर रिची सिन्हा, एंकर एंजेल प्रवीण, बलप्रीत कौर, सरबजीत कपूर, शैलेंद्र मिश्रा, समाजसेवी कुदरत खान, समाजसेवी कमरुद्दीन साहब, वैदेही टीम से रेशमा निगम, निशा, सबीना के साथ अन्य समाजसेवी और विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...