Breaking News

IPL की डेटशीट जारी, 9 अप्रैल को कोहली और रोहित में टक्कर, जानें कब-कब होंगे मैच

बीसीसीआई (BCCI) की आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग ने रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया है. पिछले महीने लीग के 14वें सीजन के लिए ऑक्शन हुआ था जिसके बाद फैंस को शेड्यूल का इंतजार था. आईपीएल का 14वां सीजन नौ अप्रैल से चेन्नई में शुरू होगा. वहीं लीग का फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. लीग का पिछला सीजन यूएई में खेला गया था. इस सीजन के साथ लीग की भारत में वापसी हो रही है.

सीजन का पहला मुकाबला नौ अप्रैल को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. वहीं लीग के सभी प्लेऑफ मुकाबले और 30 मई को फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा.

चार ही मैदान पर खेले जाएंगे लीग मुकाबले

लीग में कुल 56 मुकाबले खेले जाएंगे. चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मुकाबले खेले जाएंगे. वहीं दिल्ली और अहमदाबाद में 8-8 मुकाबले खेले जाएंगे. इस बार के टूर्नामेंट की खास बात है कि कोई भी टीम होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी. सभी टीमें अपने मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगी. इस बार 11 डबल हेडल मुकाबले खेले जाएंगे. डबल हेडर मुकाबले का पहला मैच दोपहर 03:30 बजे से शुरू होगा वहीं दूसरा मुकाबला शाम को 07:30 बजे से खेला जाएगा.

आईपीएल के शेड्यूल को इस तरह से तैयार किया गया है कि हर टीम को लीग राउंड के दौरान केवल तीन ही बार यात्रा करनी पड़े ताकी कोरोना के खतरे को कम किया जा सके. शुरुआती मुकाबले फैंस के बिना आयोजित किए जाएंगे. हालांकि बाद में इसे लेकर दोबारा फैसला किया जाएगा. आईपीएल का पिछला सीजन कोरोना के कारण सितंबर में शुरू हुआ था और भारत की जगह यूएई में खेला गया था. उस दौरान टीमें सख्त क्वारंटीन में रही थी और साथ ही दर्शकों के बगैर मुकाबले खेले गए थे. इस सीजन में उम्मीद की जा रही है फाइनल मुकाबले में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट भी दर्शकों की मौजूदगी में खेला गया था.

About Ankit Singh

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...